अचानक कंट्रोल से आया मैसेज , ट्रेन का ठहराव हुआ बंद ।

अचानक कंट्रोल से आया मैसेज , ट्रेन का ठहराव हुआ बंद । मुकेश कुमार (रिपोर्टर ) सुरियावां भदोही । वाराणसी जंघई रेलखंड के सुरियावां रेलवे स्टेशन पर डाउन कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को सफर करना रेल विभाग के एक मैसेज से पानी फिर गया। कारण अब मुंबई से वापस आने वाले

अचानक कंट्रोल से आया  मैसेज , ट्रेन का ठहराव हुआ बंद ।

मुकेश कुमार (रिपोर्टर )

सुरियावां  भदोही । 

वाराणसी जंघई रेलखंड के सुरियावां रेलवे स्टेशन पर डाउन कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को सफर करना रेल विभाग के एक मैसेज से पानी फिर गया। कारण अब मुंबई से वापस आने वाले यात्रियों को सुरियावां स्टेशन के बजाय भदोही स्टेशन पर उतरना पड़ेगा। जो सूरियांवा क्षेत्र के यात्रियों को कष्टदायक होगा।

स्टेशन अधीक्षक एल.वी.राम ने बताया कि सुबह 5:25 पर कंट्रोल मैसेज आया की डाउन 01071 कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन को रन  थ्रू करना है   यानी सुरियावां  स्टेशन पर ठहराव बंद कर दिया गया है। मुंबई से आने वाले यात्रियों को अचानक सुरियावां  स्टेशन पर ठहराव बंद कर दिए जाने से काफी परेशानी झेलना पड़ रहा।

इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक से पूछा गया तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि कंट्रोल मैसेज आया और इसका पालन कर रहा हूं । ट्रेन का ठहराव क्यों बंद कर दिया गया इसकी जानकारी मुझे नहीं है। ज्ञात  हो कि कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव के लिए क्षेत्र के लोगों ने काफी संघर्ष किया था इसके लिए समाजसेवी डॉ भगवती प्रसाद गुप्ता एवं सुनील कुमार बाबा उपाध्याय ने कई बार अनशन एवं आमरण अनशन किया था  ।

जिसके पक्ष में तत्कालीन सांसद वीरेंद्र सिंह एवं विधायक रविंद्र नाथ त्रिपाठी के प्रयास से सुरियावां  स्टेशन पर ट्रेन का ठहराव किया गया। अचानक मुंबई से आने वाली डाउन ट्रेन का ठहराव बंद कर दिए जाने से सुरियावां क्षेत्र के यात्रियों को काफी  समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है,

अब यहां के यात्री जंघई या भदोही स्टेशन पर उतर कर घर आने को मजबूर हो रहे हैं जो काफी कष्टदायक हो रहा है। क्षेत्र के नागरिकों ने रेल विभाग के उच्चाधिकारी से आग्रह किया है कि डाउन ट्रेन का ठहराव सुनिश्चित किया जाए जिससे यात्रियों को परेशानी ना हो ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel