यूरिया खाद की मनमानी कीमत वसूल रहे हैं दुका नदार

यूरिया खाद की मनमानी कीमत वसूल रहे हैं दुकानदार । 60 से 70 रु तक ज्यादा वसूली जाती हैं कीमतस्वतंत्र प्रभात।प्रयागराज। कोरांव। कोरांव बाजार सहित खीरी लेडीयारी आदि बाजारों सहित समूचे क्षेत्र में यूरिया खाद की कमी होने के कारण दुकानदार यूरिया खाद की मनमानी कीमत वसूल रहे हैं। जिससे किसान दोहरी मार मार सहने

‌यूरिया खाद की मनमानी कीमत वसूल रहे हैं दुकानदार ।

‌60 से 70 रु तक ज्यादा वसूली जाती हैं कीमत

‌स्वतंत्र प्रभात।

‌प्रयागराज।

‌कोरांव।  कोरांव बाजार सहित खीरी लेडीयारी आदि बाजारों सहित समूचे क्षेत्र में यूरिया खाद की कमी होने के कारण दुकानदार यूरिया खाद की मनमानी कीमत वसूल रहे हैं। जिससे किसान दोहरी मार मार सहने को मजबूर है ।

‌लॉक डाउन की महंगाई व कोरोना संकट व धान की फसल की  महगी लागत से  अभी किसान  उबर भी नहीं पाया था कि किसानों की धान की फसल के लिए यूरिया खाद की कमी व दुकानदारों द्वारा मनमानी रेट वसूलने से दोहरी मार झेलनी पड़ रही। है बताया जाता है कि ₹270 प्रति बोरी की खाद 330 से ₹350 बोरी तक धड़ल्ले से बेची जा रही है। जिस पर किसानों को 50 से 70 प्रति बोरी की ज्यादा कीमत चुकानी पड़ रही है इस पर किसी जिम्मेदारों की नजर नहीं है। पूरे क्षेत्र में एक साथ बरसात होने के कारण किसानों की धान की फसल के लिए यूरिया की मांग बढ़ गई है। जिसका फायदा बखूबी दुकानदार उठा रहे हैं। खाद की कमी बताकर किसानों को बढ़े दामों में खाद बेच कर अपनी जेब भर रहे है।जिस पर प्रशासन के जिम्मेदारों की निगहबानी का अभाव है ।

‌किसान नेता ललन सिंह पटेल संजय सिंह सुनील सिंह ओवरी आदि ने शीघ्र ही यूरिया खाद की कालाबाजारी व मिलावट खोरी पर रोक लगाकर उचित दामों में बेची जाने की मांग की है।

‌  कोरांव प्रयागराज से इंद्रेश कुमार की रिपोर्ट।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel