परशुराम मंदिर के खिलाफ विधायक रवीन्द्रनाथ त्रिपाठी की शिकायत, राजस्व की टीमों ने ‘खंगाला’ नक्शा /

परशुराम मंदिर के खिलाफ विधायक रवीन्द्रनाथ त्रिपाठी की शिकायत, राजस्व की टीमों ने ‘खंगाला’ नक्शा / उमेश दुबे (रिपोर्टर ) भदोही । उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे जिले के कई ब्राम्हण संगठनों द्वारा वर्षों से अपने अराध्य परशुराम मंदिर बनवाने की मांग होती रहती थी, जिसके मद्देनजर ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र ने कुछ वर्षों

परशुराम मंदिर के खिलाफ विधायक रवीन्द्रनाथ त्रिपाठी की शिकायत, राजस्व की टीमों ने ‘खंगाला’ नक्शा /

उमेश दुबे (रिपोर्टर )

भदोही ।

उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे जिले के कई ब्राम्हण संगठनों द्वारा वर्षों से अपने अराध्य परशुराम मंदिर बनवाने की मांग होती रहती थी, जिसके मद्देनजर ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र ने कुछ वर्षों पूर्व आश्वासन देते हुए घोषणा किया था कि भव्य मंदिर का निर्माण होगा । फिलहाल उक्त आश्वासन को पूर्ण करने के चक्कर में विरोधियों की साजिश झेल रहे हैं ।

गौरतलब है कि काशी-प्रयाग मध्य के भदोही जनपद अंतर्गत ऊंज-वहीदा समीप नवधन गांव में जीटी रोड पर स्थित ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र की जमीन की सोमवार को पैमाइश कराई गई। ज्ञानपुर तहसीलदार देवेंद्र यादव ने दो कानूनगो और 15 लेखपालों की टीम लेकर जमीन की नापजोख कराई। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस और पीएसी के जवान भी तैनात रहे ।

परशुराम मंदिर के खिलाफ विधायक रवीन्द्रनाथ त्रिपाठी की शिकायत, राजस्व की टीमों ने ‘खंगाला’ नक्शा /

सुबह 11 बजे से शाम सात बजे तक पैमाइश करते हुए राजस्व विभाग की टीमें नक्शा खंगालकर पैमाइश करके वापस लौटी। बताया गया कि भदोही जिला अधिकारी के समक्ष रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी। बताते चलें कि वही कई ब्राम्हण संगठनों का कहना है की विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी ने ज्ञानपुर विधायक पर नवधन में जमीन पर अतिक्रमण करने का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी,

जिसके बाद जिलाधिकारी के आदेश पर सोमवार को राजस्व टीम दल-बल के साथ जमीन की पैमाइश करने पहुंची। ऐसी खबर धीरे-धीरे क्षेत्र सहित ब्राम्हण संगठनों में देर रात फैल गई, जिससे कई ब्राम्हण संगठनों मे काफी आक्रोश दिखा और भाजपाई विधायक द्वारा परशुराम मंदिर के खिलाफ की गई शिकायत की घोर निंदा चहूंओर हो रही है।

परशुराम मंदिर के खिलाफ विधायक रवीन्द्रनाथ त्रिपाठी की शिकायत, राजस्व की टीमों ने ‘खंगाला’ नक्शा /

एक ब्राम्हण संगठन की मानें तो भदोही विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी कुनबा स्वयं जहां एक यादव की जमीन पर शिव मंदिर बनाकर उसे न्यायालय के चक्कर कटवा रहा है, वहीं कन्या विद्यालय में फर्जीवाड़े सहित ग्राम समाज कई जमीनों पर कब्जा करने के मामलों की फाइलें कोर्ट आदेश के बाद भी विवेचना में शासनिक अधिकारियों से साठगांठ करके दफन करवा रखा है।

वही दुसरी तरफ ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र ने मीडिया में दावा किया है कि विक्रेता के कब्जे से जितनी जमीन की रजिस्ट्री कराई गई थी, उसी पर बाउंड्री कराई गई थी। क्योंकि जमीन पर लगाए गए पौधों की सुरक्षा जरूरी थी। हमनें डीएम और अन्य अधिकारियों को पहले ही पत्र लिखकर कहा था कि जमीन की पैमाइश करा ली जाए,

अगर रजिस्ट्री कराई गई जमीन से अधिक निकलती है, मैं स्वयं अपने खर्च से चहारदीवारी तोड़वा दूंगा। कहा कि उस जमीन पर गोशाला, भगवान परशुराम की विशालकाय प्रतिमा, नि:शुल्क वेद शिक्षा के लिए पाठशाला और धर्मशाला आदि के निर्माण की घोषणा पहले ही की जा चुकी है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel