महामारी में जरूरतमंदों की सहायता के लिए उठे हाथ ।

महामारी में जरूरतमंदों की सहायता के लिए उठे हाथ ।

महामारी में जरूरतमंदों की सहायता के लिए उठे हाथ । के•देव पाण्डेय (रिपोर्टर ) भदोही – कोरोना महामारी के चलते देश मे लॉक डाउन चल रहा है, बीमारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अभी आगे क्या होगा कुछ कहा नही जा सकता। महामारी की मार तो है ही, साथ ही गरीब आदमी काम न

महामारी में जरूरतमंदों की सहायता के लिए उठे हाथ ।

के•देव पाण्डेय (रिपोर्टर )

भदोही – कोरोना महामारी के चलते देश मे लॉक डाउन चल रहा है, बीमारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अभी आगे क्या होगा कुछ कहा नही जा सकता। महामारी की मार तो है ही, साथ ही गरीब आदमी काम न होने के कारण भूखे रहने के लिए मजबूर हो रहा है। ऐसे लोगो की सहायता के लिए सरकार के साथ स्वंय सेवी व ग्राम प्रधान भी आगे बढ़ कर योगदान कर रहे हैं। औराई में सुबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रेरणा लेकर ग्राम प्रधान के प्रदेश मंत्री राम दुबे व वर्तमान ग्राम प्रधान दवनपुर ने भी इस पुनीत कार्य मे अपना योगदान प्रारम्भ किया है।

महामारी में जरूरतमंदों की सहायता के लिए उठे हाथ ।

ग्राम प्रधान दवनपुर राम दुबे ने कस्बे में गरीब और जरूरतमन्दों को चिन्हित कर के उन्हे जीविका पालन के लिए खाद्यान देंने का कार्य शुरू किया। प्रथम दिवस कस्बे के लगभग पचास जरूरतमंद परिवारों को लॉक डाउन को देखते हुए लगभग एक पखवारे की खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई। जिसमे दाल, चावल, सब्जी, आटा, मसाले इत्यादि जरूरत की वस्तुएं दी गयी। इसी तरह और भी लोगो को चिन्हित करके भोजन सामग्री पहुचाई जाएगी। औराई विकासखंड के दवनपुर ग्राम प्रधान ने बताया कि हमारा उद्देश्य है कि इस महामारी के दौर में कोई परिवार भूखा न रहे, हम उस तक जरूरी खाद्य सामग्री पहुचाते रहेंगे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel