कोटदार की घटतौली व निशुल्क खाद्दान्न में मनमानी

कोटदार की घटतौली व निशुल्क खाद्दान्न में मनमानी

संवाददाता -प्रमोद कुमार चौहान मनकापुर गोण्डा-जहां केन्द्र सरकार व राज्य सरकार कोरोना महामारी को हराने के कठोर कदम उठा रही है।वहीं विकासखंड के ग्राम सभा घुनाही का मामला सामने आया है जहां कोटेदार सीतापति पर ग्रामीणों ने गंभीर आरोप लगाया है। बताते चलें कि पूरे देश मे कोरोना जैसी घातक महामारी को लेकर 21 दिन

संवाददाता -प्रमोद कुमार चौहान

मनकापुर गोण्डा-
जहां केन्द्र सरकार व राज्य सरकार कोरोना महामारी को हराने के कठोर कदम उठा रही है।
वहीं विकासखंड के ग्राम सभा घुनाही का मामला सामने आया है जहां कोटेदार सीतापति पर ग्रामीणों ने गंभीर आरोप लगाया है।

बताते चलें कि पूरे देश मे कोरोना जैसी घातक महामारी को लेकर
21 दिन का लॉक डाउन देखते हुए सरकार ने अंतोदय कार्ड धारको,पंजीकृत श्रमिकों व मनरेगा जॉब कार्ड धारकों को 35 किलो निःशुल्क राशन देने की घोषणा की थी।

गांव के ग्रामीण माया,सत्य नरायण यादव, परशुराम, सुभाष शर्मा,रजितराम शर्मा,रीपू शुक्ला, अंजु शुक्ला सहित दर्जनों ग्रामीणों ने सरकार द्वारा दिए जा रहे राशन में कटौती किये जाने का तो किसी ने जॉब कार्ड होने के बाद भी राशन न देने व राशन के बदले पैसे लेने का तो किसी ने इलेक्ट्रॉनिक के जगह तराजू व बाट से तोल कर राशन देने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं।

ग्रामीणों की माने तो दबंग कोटेदार की अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं।ऐसे में सवाल उठता है कि कोटेदार पर कोई कार्यवाही हो पाएगी या गरीब मजदूर ऐसा ही दर्द सहते रहेंगे या जिम्मेदार अपनी आंखों पर पट्टी बांधकर हो रहे लूट को देखते रहेंगे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel