गांव हो या शहर,दिखा अपील का असर

गांव हो या शहर,दिखा अपील का असर

दीये मोमबत्ती के रोशनी से रोशन हुआ जनपद के हर गांव गली मोहल्ला ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला गोण्डा-5 अप्रैल दिन रविवार समय रात्रि के 9 बजे एकाएक सभी घरों की बत्तियां बुझनी शुरू हो गयी और सभी घरों के सदस्यगण अपने हाथों में मोमबत्ती,दिए,टॉर्च व मोबाइल लेकर घरों की बालकनी व बरामदे में खड़े होकर

दीये मोमबत्ती के रोशनी से रोशन हुआ जनपद के हर गांव गली मोहल्ला

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला

गोण्डा-
5 अप्रैल दिन रविवार समय रात्रि के 9 बजे एकाएक सभी घरों की बत्तियां बुझनी शुरू हो गयी और सभी घरों के सदस्यगण अपने हाथों में मोमबत्ती,दिए,टॉर्च व मोबाइल लेकर घरों की बालकनी व बरामदे में खड़े होकर उसकी रोशनी से कोरोना वायरस के अंधकार को भगाने को तत्पर दिखे।

गांव हो या शहर,दिखा अपील का असर


देश के प्रधानमंत्री माननीय मोदी जी के पहल पर गांव शहर के साथ ही पूरा जनपद दीवाली पर्व जैसे माहौल में तब्दील हो गया।
इसके साथ ही कहीं आतिशबाजी तो कहीं घंटियों व शंखनाद से लगा कि देश कोरोना पर विजय प्राप्त करने की तरफ अग्रसर है।

इसके पहले भी 22 मार्च को प्रधानमंत्री के पहल पर पूरे देश ने ताली थाली बजाकर व शंखनाद करके कोरोना के खिलाफ जंग की आगाज कर दिया था।
बूढ़े बच्चे जवान महिला पुरुष सभी लोगों ने मिलकर कोरोना के खिलाफ विजय दीप जलाकर व उनसे जूझने वाले योद्धाओं का उल्लास बढ़ाया।

तरबगंज में चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मियों व एम्बुलेंस चालको ने मनाया प्रकाश पर्व


कस्बे व देहात के क्षेत्रो में यहां लोगो ने इस अवसर को एक पर्व के तरीके से मनाया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आग्रह पर सभी लोगो ने कोरोना वारियर्स के लिए नौ बजे नौ मिनट तक सभी लाइट बन्द करके मोमबत्ती व टार्च जलाकर हौसला बढ़ाया।लॉक डाउन की व्यवस्था में लगे पुलिसकर्मियों ने भी जो जहां पर थे वहीँ मोमबत्ती जलाकर कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ाया।एम्बुलेंस चालक ने भी गाड़ी की लाइट बन्द करके टॉर्च की रोशनी से प्रधानमंत्री के आग्रह पर कटिबद्ध दिखे।

मनकापुर में कोरोना रूपी महामारी को शिकस्त देने के रूप मनाया प्रकाश पर्व

यहां भी लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सब अपने घरों के बालकनी व बरामदे में मोमबत्ती टॉर्च दिये की रोशनी को हाथों में लेकर खड़े दिखे।
तहसील के ग्रामसभा पचपूती जगतापुर के मजरे घुनाही में लोगो ने दीपोत्सव कर देश वासियो के जीवन को सकुशल बनाये रखने की प्रार्थना की।दीपोत्सव के मौक़ेपर शहर व बस्तियों के लोगो ने बढ़चढ़ कर भाग लिया।

कोरोना वायरस से देश को मुक्ति दिलाने की ईश्वर से की प्रार्थना

विकासखंड इटियाथोक अंतर्गत लगभग सभी गांव में लोगो ने दिये व मोमबत्तियां जलाकर उसके सामने खड़े होकर ईश्वर से प्रार्थना किया कि देश को शीघ्र ही इस महामारी से मुक्ति दिलाएँ।क्षेत्रवासियों ने एकजुटता दिखाते हुए पूरे क्षेत्र को दीपोत्सव में बदल दिया।चारो तरफ दीयों की रोशनी के साथ शंखनाद,घंटे की आवाज,आतिशबाजी सुनकर ऐसा प्रतीत होता था कि मानो क्षेत्रवासियों ने कोरोना वायरस से जारी जंग में विजय प्राप्त कर लिया हो।दीप संकल्प अभियान में अल्पसंख्यक समाज के ज्यादातर लोगों को छोड़कर शेष सर्व समाज ने अपनी सहभागिता निभाई।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel