तालबेहट ललितपुर की टॉप खबरे

तालबेहट ललितपुर की टॉप खबरे

लॉक डाउन ग्यारवाँ दिन: त्यौहारों के मद्देनजर पीस कमेटी की हुई बैठक डीएम व एसपी की मौजूदगी में कलैक्ट्रेट सभागार में हुई सम्पन्नहिन्दू, मुस्लिम, सिख व जैन धर्म के अनुयायी रहे उपस्थित ललितपुर। हालही में महावीर जयन्ती, हनुमान जयन्ती व सिख समाज के वैशाखी पर्व एवं शबे बारात त्यौहारों के मद्देनजर बैठक बुलायी गयी। केाराना

लॉक डाउन ग्यारवाँ दिन: त्यौहारों के मद्देनजर पीस कमेटी की हुई बैठक

डीएम व एसपी की मौजूदगी में कलैक्ट्रेट सभागार में हुई सम्पन्नहिन्दू, मुस्लिम, सिख व जैन धर्म के अनुयायी रहे उपस्थित

ललितपुर। हालही में महावीर जयन्ती, हनुमान जयन्ती व सिख समाज के वैशाखी पर्व एवं शबे बारात त्यौहारों के मद्देनजर बैठक बुलायी गयी। केाराना वायरस के चलते लॉक डाउन के कारण सभी लोगों को विभिन्न त्यौहार घरों पर ही मनाने अनुरोध किया गया। साथ ही किसी भी सार्वजनिक स्थल पर भीड़ एकतित्र न करने की अपील की, साथ ही लॉक डाउन के उल्लघंन करने वालों के खिलाफ कढ़ी वैधानिक कार्यवाही अमल में लाये जाने की भी चेतावनी दी गयी। देश में पहली बार पूरे 21 दिन के लिए लॉक डाउन किया गया है, जिस कारण इस अवधि के भीतर पडऩे वाले त्यौहारों पर भी लॉक डाउन हो गया है। आगामी सप्ताह में महावीर जयन्ती, हनुमान जयन्ती, बैशाखी व शबे बारात जैसे त्यौहार हैं। अभी तक यह सभी त्यौहार सार्वजनिक तौर पर मनाये जाते रहे हैं, चूँकि कोरोना वायरस की चेन तोडऩे के लिए देश में लॉक डाउन लगा हुआ है, ऐसे में इन त्यौहारों को लोगों के द्वारा घर पर ही मनाने की अपील की है। जिलाधिकारी येागेश कुमार शुक्ल ने कलैक्ट्रेट सभागार में एक बैठक का आयोजन किया।

तालबेहट ललितपुर की टॉप खबरे

जिसमें सभी धर्मों के लोगों को त्यौहारो को घरों पर रहकर मनाने की अपील की है। साथ पुलिस अधीक्षक एमएम बेग ने बैठक के दौरान स्पष्ट किया है कि अगर कोई व्यक्ति किसी भी धार्मिक स्थल पर भीड़ एकतित्र करता है, तो उसके खिलाफ कढ़ी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। साथ ही लोगों से उन्होंने घर पर ही रहकर त्यौहार मनाने की अपील की है। 

डीएम-एसपी पहुंचे नाराहट क्षेत्र के ग्रामों मेेंं, किया भ्रमणशनिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं जागरूकता के लिए अपील की गई, इस क्रम में जिलाधिकारी योगश कुमार शुक्ल व पुलिस अधीक्षक

तालबेहट ललितपुर की टॉप खबरे

ललितपुर कैप्टन एम0एम0 बेग द्वारा  कस्बा नाराहट व थाने के ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमणशील रहकर जनता से अपील की गयी व कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जनता को जागरूक किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि नोबल कोरोना वायरस की रोकथाम  के लिए समस्त जनपद वासियों से अपने अपने घरों में रहने हेतु अपील की गई।  पुलिस अधीक्षक द्वारा कस्बे व गाँव में नागरिकों से बातचीत की गयी व कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के लिये जनता को जागरूक किया गया। भ्रमणशील रहकर नागरिकों से घरों में रहने हेतु अपील की गयी व बताया कि जिला प्रशासन द्वारा सभी आवश्यकता की चीजें आपके घर तक उपलब्ध करायीं जा रही है।

कोरोना आपदा के मददगार बने समाजिक कार्यकर्ता और राम रसोई भोजन पैकेट और राशन सामग्री का लगातार कर रहे वितरण

तालबेहट। 25 मार्च से देश में लॉक डाउन होने के बाद श्रृमिकों, कामगारों, हाथ ठेला चला कर छुटपुट रोजगार करने बालों तथा निराश्रिृत परिवारों के सामने भोजन का संकट खड़ा हो गया। वहीं महानगरों से सेकडौ की संख्या में मजदूर परिवारों का गांवो के लिए पलायन शुरू हो गया। इनके भोजन पानी और परिवार के राशन पानी के लिए समाजसेवी कार्यकर्ता और समाजिक संगठनों ने कदम बढाया। इन परिवारों के लिए सुबह शाम भोजन पैकेट वितरित हुए तो कारोबारी समाजसेवी लोगों ने राशन की किट बांटना शुरू कर दिया। जिससे गरीब परिवारों की समस्या का काफी हद तक समाधान हो गया।नगर क्षेत्र की समाजिक संस्था युवा जागृति मंच कार्यकर्ताओं ने महानगरों से पैदल आए मजदूर परिवारों, निराश्रित जनों के लिए भोजन पैकेट वितरण कराए। इसके बाद स्वंय सेवी कार्यकर्ता मानसिंह यादव, सर्वेश यादव, सौरभ जैन, आनंद यादव आदि ने लंगर चलाकर निर्धन परिवारों तक भोजन पैकेट वितरण कराए। 1 जुलाई को नगर के संभ्रात जनों, पार्षर्दो के सहयोग से नगर पंचायत ने राम रसोई का संचालन शुरू किया और सेकडौ लोगों तक भोजन पैकेट वितरण कराए। रामरसोई से प्रतिदिन नगर के विभिन्न वार्डो के निर्धन परिवारों तक भोजन पहुंचाया जा रहा। इसके साथ ही सरकारी स्तर पर आए राशन की किटे नगर पंचायत कार्याेलय से सदर विधायक रामरतन कुशवाहा द्वारा वितरण की गई। 

तालबेहट ललितपुर की टॉप खबरे

आपदा के भामाशाह बने अजय खत्री कोरोना संक्रमण के बचाव को लगाए गए लॉक डाउन से बिगड़े गरीब परिवारों की रसोई चलाने के लिए प्रसिद्व समाजसेवी परिवार स्व0 श्रीराम खत्री परिवार के ठेकेदार अजय खत्री आगे आया। जिनसे नगर के एक हजार निर्धन परिवारों के एक माह की रसोई का समान वितरण कार्य का शुभारंभ किया। इसके साथ ही उनके परिवार ने पांच लाख रूपए की धनराशि का चैक मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में पहुंचाया। शनिवार को वार्ड क्रमांक 8, वार्ड क्रमांक 9 के जरूरतमंद निर्धन परिवारों को एक माह का राशन वितरण किया गया। इस दौरान खत्री परिवार के कमलेश, राजेन्द्र, अजय खत्री समेत भाजपा नेता, पार्षद मौजूद रहे।

जिला उद्योग व्यापार मंडल ने मोमबत्ती जलाने की अपील

तालबेहट ललितपुर की टॉप खबरे

 ललितपुर। जिला उद्योग व्यापार मंडल ने भारत में कोराना संकरण महामारी के चलते हुए देश के प्रधानमंत्री ने इस संक्रमण को रोकने के लिए 5 अप्रैल रात्रि 9 बजे सिर्फ 9 मिनट के लिए अपने घरों की सारी लाइटें बंद करके दीपक मोमबत्ती व मोबाइल का फ्लैश टॉर्च उपयोग करके  मकान के बाहर  या ऊपर बालकनी में खड़े होकर प्रज्वलित करें, इसका जिला उद्योग व्यापार मंडल समर्थन करता है। उन्होंने सभी से अपील करते हुये इस पुनीत कार्य में शतप्रतिशत सहभागिता निभाएं। प्रतिदिन की भांति आज भी जिला उद्योग व्यापार मंडल ने मांग के अनुसार 300 भोजन के पैकेट तैयार करवाए श्री जगदीश मंदिर धर्मशाला में और उनको क्रम सा गांधी नगर नई बस्ती देवगढ़ रोड बबलू पाठक के द्वारा तलापुरा में भोजन पैकेट और कुमरयाना  पुरानी बजरिया रोड पर चल रहे आम राहगीरों को भोजन के पैकेट वितरण किए। इस दौरान जिला अध्यक्ष सुरेश वडेरा, प्रदेश मंत्री पंडित मनीष सवैया, जिला वरिष्ठ महामंत्री प्रदीप संतरवास, जिला महामंत्री शैलेंद्र सिंघई, जिला कोषाध्यक्ष सिद्धेश्वर जमोरया, कमेलश्व सराफ, मनीष, अभिषेक समैया, अब्बू  सिघई, संजय मोदी, हेमंत चौरसिया आदि शामिल रहे। 

जरूरतमंदों की मदद करना सबसे बड़ी मानवता:बबेलेलॉक डाउन में फसे व्यक्तियों की मददगार बनी प्रेस क्लब

ललितपुर। कोरोना वायरस को लेकर देश में लगाये गये 21 दिन के लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए जिला, पुलिस प्रशासन के अलावा स्वयं सेवी संस्थायें लगातार जुटी हुयी है। प्रेस क्लब रजि. शुरू से गरीब असहाय मजदूरों के अलावा बाहर से आने वाले व्यक्तियों के लिए भोजन बांटने का काम कर रही है। प्रेस क्लब अध्यक्ष राजीव बबेले सप्पू ने कहा कि जरूरतमंदों की मदद करना सबसे बडी मानवता है। प्रत्येक व्यक्ति को ऐसे समय में आगे आकर बढचढ कर हिस्सा लेना चाहिए और गरीबों की मदद करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रेस क्लब हर संभव मदद करने के लिए तैयार है। प्रेस क्लब अध्यक्ष समेत सभी पदाधिकारी एवं पत्रकार जरूरतमंदों की हर संभव मदद कर रहे है और सुबह से लेकर देर रात तक गरीबों को भोजन बांटने का काम कर रहे हैं। 

तालबेहट ललितपुर की टॉप खबरे

नगर क्षेत्र के कई इलाके ऐसे हैं, जहां गरीब, मजदूर तबके के लोग निवास करते हैं। जो कि प्रतिदिन मजदूरी करके अपना व परिवार का भरण-पोषण करते हैं। ऐसे लोगों के दैनिक जीवन पर लॉकडाउन होने से काफी गहरा असर पड़ा है। ऐसे लोगों के बीच खाद्य सामग्री व भोजन की समस्या गहराने लगी थी। लेकिन जिले की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के अलावा प्रेस क्लब (रजि.) के अध्यक्ष राजीव बबेले सप्पू के नेतृत्व में जरूरतमंद लोगों तक भोजन की व्यवस्था की गयी है। प्रतिदिन पांच सैकड़ा से अधिक लोगों को भोजन के पैकेट मुहैया कराये जा रहे हैं व गणमान्य नागरिकों के फोन आने पर उनके द्वारा बताये गये स्थानों पर भोजन के पैकेट वितरित किये जा रहे है। अध्यक्ष का कहना है कि नगर में कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए, यदि किसी व्यक्ति के समक्ष खाद्य आपूर्ति या फिर खाने के लिए भोजन की आवश्यकता है तो वह प्रेस क्लब के पदाधिकारियों व सदस्यों से दूरभाष पर सम्पर्क कर सकता है। उसे तत्परता के साथ भोजन मुहैया कराया जायेगा। 

उत्तर प्रदेश व्याापार मंडल व जय अंबे रक्तदान समिति ने जरूरतमंदोंं को किया भोजन वितरण  

तालबेहट ललितपुर की टॉप खबरे

ललितपुर। उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल एवं जय अंबे रक्तदान समिति ने अपने सभी कार्यकर्ताओं की बैठक की । जिसमें जिला अध्यक्ष अजय जैन साइकिल ने कहां कि  प्रधानमंत्री ने जो अपील 5 अप्रैल को रात 9 बजे घर की रोशनी बंद कर 9 मिनट के लिए बालकनी में मोमबत्ती एवं दीपक जलाने की बात की है। इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि हमें अपने घर में नौ दीपक जलाकर सभी का मनोबल ऊंचा करना है। कोरोना के खिलाफ पूरी जंग सामाजिक स्तर पर ही लडऩा है। दूरी बनाए रखकर ही कार्य करना है लोक डॉन का पालन करना है। इस संदर्भ में उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल एवं जय अंबे रक्तदान समिति के कार्यकर्ताओं ने कई बस्तियों में जाकर  लोगों से कोरोना के संबंध में बात की और सभी से कई बार हाथ धोने की तथा सामाजिक दूरी बनाने की बात की। इसके बाद 300 पैकेट भोजन का वितरण किया गया।  जिसमें अजय जैन साइकिल, दीपक राठौर,  रवींद्र जैन मुनमुन, सोनू पटेरिया,ललित सेन, अनुराग जैन सेलू, विपिन, जितेंद्र राठौर, अभिषेक सोनी, दीपक जैन, केतन सेन  ने महावीर पुरा, लकड़हारा पुरा, सरदारपुरा, नदी पुरा, मऊ थाना, चौकाबाद सहित अनेकों स्थानों पर भोजन का वितरण किया।

पुरानी रंजिश के चलते घर मेंं घुसकर धमकाया

ललितपुर। थाना जखौरा पुलिस ने पुरानी रंजिश के चलते गाली-गलौच कर धमकी देने के आरोप मेंं 4 नामजद के खिलाफ सुसंगत धाराओं मेंं मुकदमा दर्ज किया है।  ग्राम कल्यानपुरा निवासी आशीष पुत्र राजकुमार ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि विगत 31 मार्च को वह अपने घर था तभी सुमित अपने साथियों के साथ घर में घुस आया और पुरानी रंजिश के चलते घर मेंं घुसकर गाली-गलौच कर धमकी देने लगा।  पुलिस ने पीडि़त की तहरीर के आधार पर  सुमित सहित 4 नामजद लोगों के खिलाफ सुसंगत धाराओंं मेंं मुकदमा दर्ज करते हुये कार्यवाही शुरू कर दी है। 

अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

ललितपुर। कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत कैलगुंवा तिराहे मेंं ट्रक और मोटर साइकिल की टक्कर मेंं महिला की मौत के मामलें मेंं अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ सुसंगत धाराओं मेंं माला दर्ज कर लिया है। ग्राम सुनवाहा निवासी पर्वत ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि विगत रोज उसका भाई किशन अपनी 50 वर्षीय पत्नी भूरी को लेकर मुख्यालय से गांव वापस लौट रहा था। वह अपनी बाइक से कैलगुवां तिराहा से सडक़ पार कर रहा था कि तभी ट्रक क्रमांक आरजे 11 जीए 7155 के चालक ने तेजी व लापरवाही से चलाते हुये मोटर साइकिल मेंं जोरदार टक्कर मार दी। जिसमेंं भाभी भूरी की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी व भाई किशन गंभीर रूप से घालय हो गया। इस जोरदार टक्कर मेंं ेमोटर साइकिल क्षतिग्रस्त हो गयी। पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ धारा 279,337,338,304ए मेंं मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। 

सदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे पर लटका मिला युवक का शवपरिजनों ने ससुरालीजनों पर लगाया आरोप  

ललितपुर। ससुराल गये एक युवक का संदिग्ध परिस्थतियोंं में फांसी पर शव लटका मिलने से हडक़म्प मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जेंं लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।थाना कोतवाली अन्तर्गत ग्राम रोंडा निवासी बलवीर पुत्र नाथराम विगत 10 दिनोंं पूर्व अपनी पत्नी व बच्चों के साथ थाना सौजना अन्तर्गत ग्राम वंगरूआ गया हुआ था। शुक्रवार की रात्रि मेंं खेत पर आम के पेड़ पर रस्सी के सहारे संदिग्ध परिस्थितियोंं मेंं उसका शव पेड़ पर लटका मिला। ससुरालिजनोंं ने बताया कि की बालवीर मानसिक रूप से विक्षिप्त था, इसके पहले भी वह दो बार फांसी लगाने का प्रयास कर चुका है। इसकी के कारण उसने फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली। वहीं बलवीर के भाई पुष्पेन्द्र ने ससुरालिजनोंं पर आरोप लगाया कि बलवीर का ससुरालीजनों से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था और साले ने उससे कुछ कह दिया। जिसके चलते बलवीर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक तीन भईयोंं मेंं सबसे बड़ा था, उसके दो पुत्र 1 पुत्री थी।

शराब पार्टी के दौरान दो पक्ष भिड़ेदो घायल, एक की हालत गंभीर

तालबेहट। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कड़ेसराकलां में शुक्रवार की रात्रि दो गुटो में शराब पार्टी के बाद जमकर लाठी, कुल्हाड़ी चले। जिसमें दो लोग घायल हुए जिनमें एक की हालत गंभीर होने पर झांसी रेफर कर दिया गया।बताया गया कि एक पक्ष राजू , निप्पू पुत्रगण बारेलाल, विनोद, विक्की पुत्रगण शराब के नशे में दूसरे पक्ष के एक युवक बृजेश पुत्र मुन्ना के साथ गाली गलौच करने लगे। जिसके बाद दोनों पक्ष लाठी कुल्हाड़ी से बार करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जिसमें एक पक्ष के निप्पू पुत्र बारेलाल तथा दूसरे पक्ष के बृजेश पुत्र मुन्नालाल गंभीर रूप से घायल हुए। जिन्हे जिला चिकित्सालय भेजा गया। 

धर्मगुरूओं के साथ हुई पुलिस की बैठकलॉक डाउन नियमों का पालन करने की अपील

तालबेहट। कोतवाली पुलिस ने विभिन्न धर्म के गुरूओं के साथ एक बैठक आयोजित की। जिसमें पुलिस ने धर्मगुरूओं से लॉक डाउन नियमों का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि मन्दिर, मस्जिदों में दर्शनार्थियों का प्रवेश पूरी तरह बंद रखे।बैठक के दौरान प्रभारी निरीक्षक मनोज वर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बचाव का एक मात्र उपाय अपने घरों में रहे, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखे। मन्दिरों में किसी भी तरह दर्शनार्थियों को न आने दे। इस दौरान प0 रमेश अग्रिहोत्री, वफाती खान, जमील खान समेेत विभिन्न मन्दिरों के पुजारी, मस्जिदों के मौलवी मौजूद रहे।

थ्रेसिंग करते हुए लगी मशीन में आग, ट्रेक्टर जलकर राख

तालबेहट ललितपुर की टॉप खबरे

तालबेहट। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कड़ेसराखुर्द में थ्रेसिंग के दौरान ट्रेक्टर व थ्रेसिंग मशीन में स्र्पाकिंग से आग लग गई। ग्रामीणों ने तत्काल आग बुझाने का प्रयास किया मगर तब तक ट्रेक्टर पूरी तरह जलकर राख हो गया था।बताया गया कि कड़ेसराखुर्द निवासी कृपाराम, निर्भय के खेत में थ्रेसिंग का कार्य चल रहा था। तभी अचानक ट्रेक्टर में से आग की लपटे निकलने लगी। ग्रामीणों ने किसी तरह पास ही रखी फसल को बचा लिया मगर ट्रेक्टर पूरी तरह जल कर राख हो गया।

कर्मवीर योद्धाओंं को बुविसे कराया रहा चाय, नाश्ता व थर्मल स्क्रीनिंग

तालबेहट ललितपुर की टॉप खबरे

ललितपुर। बुंदेलखंड विकास सेना द्वारा चलाए जा रहे अभियान में जब पूरे देश में लॉक डाउन की स्थिति है तब सेना हरीश कपूर टीटू के नेतृत्व में देश के कर्मवीर योद्धाओं (पुलिस) द्वारा जो देशहित में कार्य किया जा रहा उन लोगो के लिए गल्लामंडी, इलाइट चौराहा, जेल चौराहा,  पानी की टंकी, सदर कांटा, घंटाघर, सावरकर चौक, आजाद चौक, मवेशी बाजार,  नेहरू महाविद्यालय, तालाब पुरा, तुवन चौराहा, शहर कोतवाली, महिला थाना,  कलेक्ट्रेट चौराहा, वर्णी चौराहा, स्टेशन, नेहरू नगर चौकी, चंडीमंदिर होते हुए डेम चौकी आदि सभी जगह  चाय,नाश्ता कराया गया। साथ ही थर्मल स्कैनिंग की गई साथ ही साथ शहर में सब्जी लगाने वालों की भी थर्मल स्कैनिंग की गई। आज लगभग 298 लोगो की स्कैनिंग की गई साथ ही जरूरतमंद लोगों को दवाई भी वितरण की गई। इस अभियान में साथ चल रहे  भगत सिंह राठौर, राजकुमार कुशवाहा, प्रदीप पंडित, अमान साहू, अमर सिंह बुंदेला, मुन्ना त्यागी उपस्थित रहे।

बाल्मिीकि समाज ने की भोजन सामाग्री वितरण 

तालबेहट ललितपुर की टॉप खबरे

ललिपतुर। बाल्मिक समाज एवं नवयुवक अखाड़ा समिति द्वारा गौ भोज और गरीब परिवार को दो टाइम का राशन सामग्री वितरित की। जिसमें जो भी गरीब परिवार का बिल्कुल से काम ठप है। उनको भोजन एवं राशन सामग्री उपलब्ध  कराई और जब तक इस महामारी मुक्त नहीं होते जब तक गरीब परिवार का पूरा ख्याल रखा जाएगा। इस दौरान विनीत बाबा बाल्मीकि, कुंज बिहारी बाबरा, सीताराम नहार, राजकुमार नहार, शनि बाबरा, कार्तिक करौसिया, आर्दश करौसिया, अमूल करौसिया,  प्रशांत शुक्ला, मिथुन चौहान, संदीप धौलपुरिया आदि मौजूद रहे। 

माँ की डांट के डर से छात्र ने मिट्टी का तेल डालकर किया अग्निस्नान, हालत गम्भीर चाचा बोला पैसा नहीं इस लिए झाँसी मेडिकल से आ गए वापिस

ललितपुर। यहां के ग्राम मैलवारा में एक 10 वर्षीय छात्र ने इसलिए अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग ली, पानी का कलश फुटने पर माँ उसे डॉटे की, इधर छात्र को उपचार के लिए झाँसी मेडिकल कालेज परिजन ले गए, लेकिन पैसा न होने के चलते वह छात्र को वपिस ललितपुर ले आएं । जहां छात्र की हालत गम्भीर बनी हुई हैं। कोतवाली सदर के ग्राम मैलवारा खुर्द निवासी 10 वर्षीय गजराज कक्षा 4 वीं का छात्र हैं और शुक्रवार को उसके माता पिता खेत पर फसल काटने गए हुए थे, गजराज घर पर अकेला था। जिसके चलते वह शाम 5 बजे  कुएं पर पानी भरने के लिए कलश लेकर गया था। जब वह पानी भरकर आ रहा था।

तभी उसका कलश हाथ से छूट गया, जिसके चलते कलश थोड़ा चपटा हो गया। कलश चपटा होने से गजराज डर गया और सोचने लगा कि जब माँ यह कलश फूटा देखेगी तो गुस्सा होगी। इसी भय से छात्र घर पहुंचा और चाचा के कमरे में जाकर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। उसकी चीख पुकार सुनकर पास में खेल रहें बच्चों ने कपड़े डालकर उसकी आग बुझा, लेकिन जब तक छात्र काफी झुलस गया था। उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया । जहां उसकी हालत गम्भीर होने पर उसे उपचार के लिए झाँसी मेडीकल कालेज रिफर किया । झाँसी मेडिकल पहुंचने पर चिकित्सकों ने उसे उपचार के लिए ग्वालियर ले जाने के लिए कहा । जिसके बाद गजराज के परिजन गजराज को ग्वालियर ले जाने की वजह ललितपुर वापिस ले आएं और जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

इधर गजराज के चाचा मनोज कुमार ने बताया कि झाँसी मेडिकल कालेज में चिकित्सक उसका इलाज नहीं कर रहें थे और उसे ग्वालियर ले जाने के लिए कह दिया। चाचा ने बताया उसके पास ग्वालियर ले जाने व इलाज के लिए पैसे नहीं थे और उसे बताया गया था कि लॉक डाउन के चलते ग्वालियर में भी डॉक्टर मरीजो का इलाज नहीं कर रहें, इसकी चलते  वह भतीजे को लेकर ललितपुर आ गया। फिलहाल छात्र गजराज की हालत गम्भीर बनी हुई। इधर इमरजेंसी डुयूटी ऑफिसर डॉ यूसुफ  रिजवान ने बताया कि छात्र 90 प्रतिशत झुलसा हुआ हैं ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel