जनता कर्फ्यू का शंख, घण्टा, ताली, थाली बजाकर जोरदार समर्थन

जनता कर्फ्यू का शंख, घण्टा, ताली, थाली बजाकर जोरदार समर्थन

लगभग प्रत्येक घर के बाहर निकलकर सभी ने किया समर्थन कोरोना हारेगा, भदोही जीतेगा अनिल कुमार (रिपोर्टर ) सुरियावां भदोही । प्रधानमंत्री के आह्वान के बाद भदोही जिले में जनता कर्फ्यू का असर सौ फीसदी देखने को मिला। शहर के रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप,फूलन देवी तिराहा , ज्ञानपुर,मोढ सुरियावां ,गोपीगंज आदि ब्यस्त जगहों पर भी

  • लगभग प्रत्येक घर के बाहर निकलकर सभी ने किया समर्थन
  • कोरोना हारेगा, भदोही जीतेगा

अनिल कुमार (रिपोर्टर )

सुरियावां भदोही । प्रधानमंत्री के आह्वान के बाद भदोही जिले में जनता कर्फ्यू का असर सौ फीसदी देखने को मिला। शहर के रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप,फूलन देवी तिराहा , ज्ञानपुर,मोढ सुरियावां ,गोपीगंज आदि ब्यस्त जगहों पर भी सन्नाटा पसरा रहा। सभी ब्यवसायिक प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद नजर आए। वहीं कोरोना वायरस को मात देने के लिए रविवार को पूरा देश एक साथ खड़ा हो गया। शाम पांच बजे जिले में लोगों ने घंटा, शंख, थाली व ताली बजाकर प्रधानमंत्री के आह्वान को जोरदार सहयोग किया। लोगों के साथ साथ भदोही मे पत्रकार उमेश दुबे व श्री राजपूत करणी सेना के मंडल सचिव वेद प्रकाश सिंह उर्फ अमित अपने आवास के बाहर थाली व संजय सिंह शंख बजाते नज़र आये ।
बता दें कि जिले में सुबह से ही जनता कर्फ्यू को जोरदार समर्थन मिला। शहर सहित मोढ़,सुरियावां,महजुदा ,पाली,ज्ञानपुर ,गोपीगंज,औराई आदि सभी जगह पूरी बाजारें बंद रही। लोग घरों से बाहर नहीं निकले और शाम पांच बजने का बेसब्री से इंतजार करते दिखे। जैसे ही घड़ी की सुई पांच पर पहुँची तो लोगों के सब्र का बांध फूट पड़ा और लोग घरों से निकलकर अपने अपने दरवाजे, खिड़कियों, छत पर शंख, घंटा, थाली और ताली बजाकर जनता कर्फ्यू का जबरदस्त समर्थन किया। ऐसे में कोरोना वायरस से लड़ने में मदद कर रहे डॉक्टर, नर्स, पुलिस, पत्रकार आदि का आभार जताकर स्वागत किया। लोगों के इस उत्साह से सरकार आश्वस्त हो गई कि इस लड़ाई में जनता उनके साथ है और अगर आगे भी कर्फ्यू बढ़ा तो लोग इसी तरह समर्थन करते नज़र आएंगे। जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए पुलिस भी दिन भर गश्त करती नज़र आई। पुलिस के जवानों ने एक्का दुक्का रोड में निकले लोगों को समझाया कि घर के अंदर रहें। सरकार उन्ही के लिए प्रयास कर रही है। और वह घर के अंदर जितना सुरक्षित हैं उतना बाहर नहीं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel