रामलला रामकोट की नहीं होगी परिक्रमा : विनय कटियार

रामलला रामकोट की नहीं होगी परिक्रमा : विनय कटियार

पूर्व सांसद विनय कटियार व अन्य नव संवत्सर की पूर्व संध्या पर आयोजित होने वाली रामकोट की परिक्रमा स्थगित अयोध्या! विक्रमादित्य महोत्सव समिति के तत्वावधान में परम्परागत रूप से नव संवत्सर की पूर्व संध्या पर आयोजित होने वाली रामकोट की परिक्रमा स्थगित कर दी गयी है। समिति के संरक्षक व पूर्व सांसद विनय कटियार ने प्रधानमंत्री

पूर्व सांसद विनय कटियार व अन्य नव संवत्सर की पूर्व संध्या पर आयोजित होने वाली रामकोट की परिक्रमा स्थगित 

अयोध्या!  विक्रमादित्य महोत्सव समिति के तत्वावधान में परम्परागत रूप से नव संवत्सर की पूर्व संध्या पर आयोजित होने वाली रामकोट की परिक्रमा स्थगित कर दी गयी है। समिति के संरक्षक व पूर्व सांसद विनय कटियार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील के बाद शुक्रवार को संतों से विचार विमर्श के बाद कार्यक्रम स्थगित करने की घोषणा की।इससे पहले गुरुवार को हुई बैठक में सभा स्थगित करने और परिक्रमा के आयोजन को जारी रखने का निर्णय लिया गया था। श्री कटियार ने शुक्रवार को अपराह्न अपने आवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि पूरी दुनिया में फैली कोरोना की महामारी बहुत घातक है, इसलिए परिक्रमा स्थगित करने का सामूहिक निर्णय लिया गया।

  श्री कटियार ने रामनवमी मेला मे भी बुजुर्गों एवं बच्चों को लाकर भीड़ न बढ़ाने की अपील आम श्रद्धालुओं से की है। उन्होंने कहा कि कोरोना का सर्वाधिक प्रभाव बच्चे एवं बुजुर्गों पर ही हो रहा है। समिति के अध्यक्ष व रामवल्लभा कुंज के अधिकारी राजकुमार दास ने भी कहा कि जीवन की सुरक्षा महत्वपूर्ण है।उन्होंने कहा कि हमारी परम्परा संकल्प की रही है। उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील की कि संकल्प शक्ति के माध्यम से सभी मनोकामना पूर्ण होगी, इसीलिए घर पर रहकर भगवान का ध्यान करें। उन्होंने रामनवमी में बाहरी श्रद्धालुओं से न आने की अपील करते हुए बताया कि मंदिरों में परम्परागत आयोजन होंगे लेकिन महामारी के कारण बड़े आयोजन स्थगित रहेंगे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel