30 फुट का रह गया 100 फुटा रोड, आंख मूंदे हैं जिम्मेदार

30 फुट का रह गया 100 फुटा रोड, आंख मूंदे हैं जिम्मेदार

मथुरा। प्रशासन में बैठे जिम्मेदार लोगों की फितरत बन गई है कि पहले समस्या को बढने दो और जब समस्या ला इलाज हो जाये तो उसके समाधान के प्रयास शुरू करो। राष्ट्रीय राजमार्ग की सर्विस रोड से लेकर पुष्पांजलि उपवन तक जाने वाली सडक को सौ फुटा के नाम से जाना जाता है। महौली रोड

मथुरा। प्रशासन में बैठे जिम्मेदार लोगों की फितरत बन गई है कि पहले समस्या को बढने दो और जब समस्या ला इलाज हो जाये तो उसके समाधान के प्रयास शुरू करो।   राष्ट्रीय राजमार्ग की सर्विस रोड से लेकर पुष्पांजलि उपवन तक जाने वाली सडक को सौ फुटा के नाम से जाना जाता है। महौली रोड को भी सौ फुटा का जाता है। ये रोड कभी सौ फुट के थे, अतिक्रमण के बाद यह कहीं 25 तो कहीं 30 फुट के ही रह गये हैं। ये अतिक्रमण एक दिन में नहीं हुए, चोरी छुपे और रात में भी नहीं किये गये है। अतिक्रमण करने और अतिक्रमण को और आगे बढाते जाने का यह क्रम लगातार जारी है।

कालोनी का पार्क और पानी की टंकी जिसके पास पास गंदगी और अतिक्रमण से लोग परेशान हैं।

इस बचे हुए रोड पर भी अतिक्रमण किया जा रहा है। बाकी रोड के किनारे बने सभी मकान वालों ने एक दूसरे की देखा देखी चबूतरा बनाना शुरू कर दिया है। सौ फुट की सडक सिकुडती जा रही है। इसकी शिकायत भी लोग समय समय पर अधिकारियों से करते रहे हैं लेकिन अतिक्रमण कर ने वालों में कुछ ऐसे लोग भी हैं जिनकी पकड प्रशासन में है। कुछ सत्ता में भी धमक रखते हैं। इसके चलते शिकायतों पर किसी तरह की कार्यवाही नहीं हो सकी है। अब जब रास्ता सिकुडता जा रहा है आये दिन वाहनों के निकलने और घर के सामने गाडी खडी कर ने को लेकर लोगों में झगडे होने लगे हैं।
नगर निगम अब चाहकर भी अतिक्रमण को हटवा नहीं पा रहा है। नगर निगम की टीम कई बार पहुंची है लेकिन विरोध के चलते वापस लौटना पडा है। एक बार पिफर जिला प्रशासन ने कवायद शुरू की है।एमवीडीए व नगर निगम की टीमें संयुक्त कार्यवाही कर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान शुरू कर रही हैं।  

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel