‌जिलाधिकारी ने माघ मेला कार्ययोजना की समीक्षा की

‌जिलाधिकारी ने माघ मेला कार्ययोजना की समीक्षा की

श्रद्धालुओं के साथ अच्छा व्यवहार करने कि दी नसीहत। स्वतंत्र प्रभात। प्रयागराज।जिलाधिकारी प्रयागराज भानुचदं गोस्वामी की अध्यक्षता में संगम सभागार में माघ मेला 2019-20 को सकुशल सम्पन्न कराने एवं शांति व्यवस्था एवं माघ मेला में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत मुख्य स्नान पर्व के 02 दिन पूर्व एवं 02 दिन बाद जनपद प्रयागराज

‌श्रद्धालुओं के साथ अच्छा व्यवहार करने कि दी नसीहत।

‌ स्वतंत्र प्रभात।

प्रयागराज

‌जिलाधिकारी प्रयागराज भानुचदं गोस्वामी की अध्यक्षता में संगम सभागार में माघ मेला 2019-20 को सकुशल सम्पन्न कराने एवं शांति व्यवस्था एवं माघ मेला में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत मुख्य स्नान पर्व के 02 दिन पूर्व एवं 02 दिन बाद जनपद प्रयागराज के प्रमुख स्थलों पर पुल, होल्डिंग स्थल,

पार्किंग स्थल, घाट, मीडिया मैनेजमेंट, कंट्रोलरूम, हाॅस्पिटल, अस्थायी बस स्टेशनों आदि की व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालन के लिए मजिस्टेटों की तैनाती कर दी गयी है।

जिलाधिकारी ने स्पष्ट रूप से निर्देशित किया है कि सभी मजिस्टेट अपने-अपने क्षेत्रों का भ्रमण अवश्य कर लें तथा सभी मजिस्टेटों को स्नान पर्व वाले दिन अपने ड्यूटी प्वांइट पर ही रहना है तथा भीड़ प्रबन्धन की व्यवस्था अच्छी होनी चाहिए।

यातायात की व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहे। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ टीम भावना से कार्य करने का निर्देश दिया तथा बताया कि श्रद्धालुओं के साथ आपका व्यवहार अच्छा हो, उन्हें किसी भी प्रकार की कोई परेशानी आदि का सामना न करना पडे।

होल्डिंग क्षेत्र तथा पार्किंग क्षेत्रों को सम्बन्धित अधिकारी दुरूस्त करा ले तथा सम्बन्धित सभी अधिकारियों का मोबाइल नं0 अवश्य रखें ताकि किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो। सभी मजिस्टेट को हाॅस्पिटल, रोडवेज के ए0आर0एम0 तथा अस्थायी बस स्टेशनों के संचालन आदि की जानकारी हो, जिससे कि श्रद्धालुओं को बताया जा सके।


‌एस0पी0 मेला पूजा यादव ने बताया कि जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन टीम भावना के साथ कार्य करेगा और मेला परिक्षेत्र में श्रद्धालुओं के लिए बेहतर से बेहतर व्यवस्था उपलब्ध कराया जायेगा, ताकि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel