नगर क्षेत्र की सफाई व्यवस्था शुचारु रूप से न होने पर डीएम की तनी भृकुटि

नगर क्षेत्र की सफाई व्यवस्था शुचारु रूप से न होने पर डीएम की तनी भृकुटि

लापरवाही बरतने वाले सफाई नायकों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही के सिटी मजिस्ट्रेट को दिए आदेश जयदीप शुक्ला के साथ जय प्रकाश ओझा की रिपोर्ट गोण्डा-नगर पालिका परिषद क्षेत्र के 27 वार्डों की साफ-सफाई के लिए जिम्मेदार सफाई नायकों द्वारा सफाई कार्य में लापरवाही बरते जाने का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने सिटी

लापरवाही बरतने वाले सफाई नायकों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही के सिटी मजिस्ट्रेट को दिए आदेश

जयदीप शुक्ला के साथ जय प्रकाश ओझा की रिपोर्ट

गोण्डा-
नगर पालिका परिषद क्षेत्र के 27 वार्डों की साफ-सफाई के लिए जिम्मेदार सफाई नायकों द्वारा सफाई कार्य में लापरवाही बरते जाने का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने सिटी मजिस्ट्रेट वन्दना त्रिवेदी को ऐसे लापरवाह सफाई नायकों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं तथा वार्डों में छिड़काव सिर्फ कागजों पर होने पर ईओ नगरपालिका व जिला मलेरिया अधिकारी को कड़ी फटकार लगाते हुए कार्यवाही की चेतावनी दी है।

सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित नगर क्षेत्र में साफ-सफाई व्यवस्था की समीक्षा की। नगर मजिस्ट्रेट द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि सफाई नायकों द्वारा सिर्फ कागजी कोरम पूरा किया जा रहा है तथा वार्डों में ठीक ढंग से सफाई का कार्य नहीं कराया जा रहा। कालोनियों में नालियां आदि बेहद गन्दी हैं। इस पर नाराज जिलाधिकारी ने बैठक में जिम्मेदार अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए ऐसे लापरवाह सफाई नायकों के खिलाफ विभागीय कार्यवााही करने के साथ जिला मलेरिया अधिकारी से छिड़काव का रोस्टर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए हैं कि रोस्टर के अुनुसार छिड़काव का भौतिक सत्यापन करें और छिड़काव की सूचना गलत पाए जाने पर तत्काल जिम्मेदार के खिलाफ कठोर कार्यवाही करें। नगर मजिस्ट्रेट ने जिलाधिकारी को बताया कि मोहल्ला महरानीगंज, कांशीराम कालोनी सिविल लाइन, आरटीओ आफिस, सरकुलर रोड के निकट, बरियार पुरवा आदि कई जगहों का उनके द्वारा निरीक्षण किया गया तो वहां पर साफ-सफाई ठीक नहीं मिली। इस पर उन्होंने उन क्षेत्रों के सफाई नायकों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए है।

बैठक में जिलाधिकारी ने ईओ नगरपालिका को सख्त निर्देश दिए हैं कि वे वार्डों में बीटवाइज सफाईकर्मियों की ड्यूटी लगाएं तथा मार्केट में सफाई व कूड़ा उठान का समय निर्धारित करते हुए दुकानदारों को इसकी सूचना दे दें तथा निर्धारित समय के बाद कूड़ा फेंकने वाले दुकानदारों से जुर्माना वसूला जाय। उन्होंने निर्देश दिए कि सफाई सुनिश्चित कराने के लिए प्रवर्तन टीम का गठन किया जाय। उन्होंने सभी सफाई नायकों को शहर क्षेत्र को पूरी तरह से गन्दगी मुक्त करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है।

बैठक में सीएमओ डा0 मधु गैरोला, एडीएम राकेश सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट वन्दना त्रिवेदी, ईओ नगर पालिका विकास सेन, जिला मलेरिया अधिकारी तथा सफाई नायकगण उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel