बीएसए के आदेश की अवहेलना करने के आरोप मे निलंबित प्रधानाध्यापिका पर गबन का केस दर्ज

बीएसए के आदेश की अवहेलना करने के आरोप मे निलंबित प्रधानाध्यापिका पर गबन का केस दर्ज

बस्ती l
 
बस्ती जिले के मुंडेरवा थानाक्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बहलोलवा की निलंबित प्रधानाध्यापिका पर पुलिस ने गबन का केस दर्ज किया है। सहायक अध्यापिका शिखा सिंह ने विभाग के अधिकारियों के निर्देश पर दर्ज कराई है। तहरीर के मुताबिक बहलोलवा प्राथमिक स्कूल में पूर्व में तैनात रहीं प्रधानाध्यापिका इंदु कुमारी राव को अनियमितता के आरोप में बीएसए ने 12 दिसंबर 2023 को निलंबित कर दिया गया था। उसके बाद स्कूल का कार्यभार सहायक अध्यापिका शिखा सिंह को दिया जाना था।
 
लेकिन संस्पेंड शिक्षिका ने बीएसए के आदेश की अवहेलना करके न तो चार्ज दिया और न ही संबंद्ध किए गए विद्यालय पर ज्वाइन किया। उल्टे स्कूल के सभी अभिलेख भी उठा ले गईं। बीईओ के आदेश पर भी अभिलेख नहीं सौंपा। बीएसए अनूप कुमार ने 10 अप्रैल को बीईओ को विधिक कार्रवाई का आदेश दिया। बीईओ ने 15 अप्रैल को सहायक शिक्षिका शिखा सिंह को गबन का केस दर्ज कराने का निर्देश दिया। शिक्षिका शिखा ने मुंडेरवा थाने में तहरीर देकर बताया कि इंदु कुमारी राव ने विद्यालय के समस्त सरकारी अभिलेखों का गबन कर लिया है।
 
स्कूल की एसआर पंजिका, स्थानान्तरण पंजिका, परीक्षाफल, विद्यालय की आय-व्यय पंजिका (विद्यालय प्रबन्धन समिति और मध्यान्ह भोजन निधि) चेक-बुक, पास-बुक, निरीक्षण, बाल-गणना पंजिका, समस्त पत्र-व्यवहार पंजिकाएं माह सितम्बर 2021 से पहले की समस्त अध्यापक उपस्थिति पंजिका, विद्यालय मे नियुक्त कर्मियों की अभिलेख आदि का गबन कर लिया है। तहरीर में कहा है कि निलंबित शिक्षिका ने सोची समझी रणनीति कर अपराधिक षड्यंत्र रचा। इस बाबत एसओ अभिमन्यु सिंह ने बताया गबन धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच कर विवेचना की जा रही है, जल्द की लीगल एक्शन लिया जाएगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष