मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले के आयोजन से लोग हो रहे हैं लाभान्वित

मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले के आयोजन से लोग हो रहे हैं लाभान्वित

संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी इटियाथोक,गोण्डा-रविवार 1 मार्च को इटियाथोक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत आने वाले सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन हुवा। साथ ही संचारी रोग पखवारा की शुरुवात भी क्षेत्र में हुई। ब्लाक क्षेत्र के सदाशिव, तकिया मनोहरजोत, जानकीनगर और बाबागंज केंद्रों पर यह स्वास्थ्य मेला लगाया गया। इटियाथोक

संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी

इटियाथोक,गोण्डा-
रविवार 1 मार्च को इटियाथोक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत आने वाले सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन हुवा। साथ ही संचारी रोग पखवारा की शुरुवात भी क्षेत्र में हुई।

ब्लाक क्षेत्र के सदाशिव, तकिया मनोहरजोत, जानकीनगर और बाबागंज केंद्रों पर यह स्वास्थ्य मेला लगाया गया।

इटियाथोक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की अधीक्षिका डॉ0 स्वेता त्रिपाठी स्वयम सदाशिव केंद्र पर सहयोगियों संग उपस्थित रही जबकि अन्य स्थानों पर दूसरे चिक्तित्स्क मौजूद रहे।

अधीक्षिका ने बताया कि सदाशिव में 96, तकिया मनोहरजोत में 93, जानकीनगर में 102 और बाबागंज में 166 मरीज पहुंचे।

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला चल रहा है। इसी क्रम में क्षेत्र में यह आयोजन हर रविवार को हो रहा है। बताया कि सरकार की इस योजना के तहत समस्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर हर रविवार को लोगो को मुफ्त इलाज मिल रहा है।

उन्होंने बताया कि आरोग्य मेला के तहत बीते 2 फरवरी से आगामी 31 मार्च तक हर रविवार को इन केंद्रों पर मरीजों को इलाज की सुविधा मिलेगी जबकि गंभीर मरीजों का जिला अस्पताल में इलाज होगा। इस दौरान आरोग्य कार्ड भी बनाये जा रहे है। क्षेत्र में संचारी रोग पखवारा भी रविवार से शुरू हुआ जिसके अंतर्गत जगह जगह जनजागरूकता रैली निकाली गई।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel