प्रदेश सरकार की किसान विरोधी नीतयों के चलते आत्महत्या कर रहा किसान -अजय कुमार लल्लू

प्रदेश सरकार की किसान विरोधी नीतयों के चलते आत्महत्या कर रहा किसान -अजय कुमार लल्लू

-बोले, कांग्रेस की सरकार बनी तो दिया जाएगा आवारा पशु भत्ता– किसान जन जागरण अभियान में भाग लेने आये थे प्रदेश अध्यक्ष – किसान को मांग पत्र देते प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अम्बेडकर नगर । उप्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के चलते किसान आत्महत्या हत्या करने को मजबूर है।आगरा के किसान राकेश कुशवाहा ने बंटाई

-बोले, कांग्रेस की सरकार बनी तो दिया जाएगा आवारा पशु भत्ता
– किसान जन जागरण अभियान में भाग लेने आये थे प्रदेश अध्यक्ष
– किसान को मांग पत्र देते प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष

अम्बेडकर नगर । उप्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के चलते किसान आत्महत्या हत्या करने को मजबूर है।आगरा के किसान राकेश कुशवाहा ने बंटाई की 12 बीघे खेती आवारा पशुओं द्वारा नष्ट होने पर आत्महत्या कर ली तो कर्ज में डूबे किसान भाईयों की परेशानी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और योगी की पुलिस किसानों की गिरफ्तारी के लिए डंडा गोली लेकर मुस्तैद है। यह बातें उप्र कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कटेहरी विधानसभा क्षेत्र के कंद्रियांवा गांव में किसान चैपाल को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आज किसान का पूरा परिवार खेतों की रखवाली में परेशान है। उनकी मांग है कि सरकार किसानों को मुआवजा और भत्ता दे ।

उन्होंने आगे कहा कि गन्ने का दाम बढ़ाने के नाम पर सत्ता पायी भाजपा न तो चैरासी हजार करोड़ गन्ना मूल्य भुगतान करवा सकी और पर्ची भी नहीं आ रही। बिजली का बिल तीन गुना बढ़ा दिया गया। कांग्रेस की सरकार बनने पर धान का मूल्य ढाई हजार और गेंहू का दाम बत्तीस सौ रुपए करने के साथ-साथ कर्जा माफ-बिजली बिल हाफ करेगी और आवारा पशु भत्ता मुवावजा देगी ।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि किसान भाई मांगपत्र भरें , समस्या का समाधान कांग्रेस करायेगी। जिलाधिकारी स्तर के बाद 17 मार्च को मुख्यमंत्री योगी को घेरेंगे ।

किसान जन जागरण अभियान के अन्तर्गत आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रामकुमार पाल ने किया, कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव अम्बेडकरनगर जनपद प्रभारी प्रदीप कोरी और किसान जन जागरण अभियान जनपद प्रभारी सत्यवीर सिंह मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel