मौनी अमावस्या पर ऐली परसौली मेले में पुलिस व्यवस्था चाक-चौबंद

मौनी अमावस्या पर ऐली परसौली मेले में पुलिस व्यवस्था चाक-चौबंद

ब्यूरो रिपोर्ट – जयदीप शुक्ला गोण्डा- जिले के बेलसर ब्लाक के अंतर्गत ऐली परसोली में मौनी अमावस्या पर लगने वाले मेले में भारी भीड़ देखने को मिली। भारी भीड़ को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन काफी सतर्क रहा । मेले में कोई अनहोनी ना हो इसलिए चार थानों की पुलिस फोर्स को तैनात किया

ब्यूरो रिपोर्ट – जयदीप शुक्ला

गोण्डा-
जिले के बेलसर ब्लाक के अंतर्गत ऐली परसोली में मौनी अमावस्या पर लगने वाले मेले में भारी भीड़ देखने को मिली। भारी भीड़ को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन काफी सतर्क रहा ।

मेले में कोई अनहोनी ना हो इसलिए चार थानों की पुलिस फोर्स को तैनात किया गया था। चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स की तैनाती देखने को मिली। वहीं उमरी बेगमगंज थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार शुक्ला अपने हमराहियों के साथ मेले में बड़ी मुस्तैदी से ड्यूटी करते हुए नजर आए।

जहां एक तरफ मेले में अपने मनपसंद खिलौनों को पाकर नन्हे-मुन्ने बच्चों के चेहरों पर मुस्कान देखने को मिल रही थी। वहीं दूसरी तरफ बड़े बुजुर्ग दैनिक उपयोग में आने वाली वस्तुओं की खरीदारी करते हुए दिखाई दिए। हर वर्ष मौनी अमावस्या के दिन घाघरा नदी के तट पर लगने वाले इस मेले में श्रद्धालु स्नान एवं दान पुण्य कर अपनी अंतरात्मा में असीम आनंद की प्राप्ति करते हैं।

मौनी अमावस्या के दिन व्रत करने वाले को मुनियों का सा आचरण करना पड़ता है और व्रत रखते हुए दिन भर मौन रहना होता है। इसी कारण इस पर्व को मौनी अमावस्या के नाम से भी जाना जाता है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel