निर्माणाधीन आईटीआई का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण , कार्य की धीमी प्रगति पर लगाई फटकार

निर्माणाधीन आईटीआई का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण , कार्य की धीमी प्रगति पर लगाई फटकार

अमेठी। जिलाधिकारी अरुण कुमार ने शनिवार को ब्लॉक बहादुरपुर के ग्राम तेदुआ खालिसपुर में निर्माणाधीन आईटीआई कालेज का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि फरवरी 2019 से निर्माण कार्य प्रारंभ है, परंतु निर्माण कार्य बहुत ही धीमी प्रगति से चल रहा है। अभी तक मात्र फिलिन्थ लेवल का कार्य हुआ है, मिट्टी

अमेठी। जिलाधिकारी अरुण कुमार ने शनिवार को ब्लॉक बहादुरपुर के ग्राम तेदुआ खालिसपुर में निर्माणाधीन आईटीआई  कालेज का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि फरवरी 2019 से निर्माण कार्य प्रारंभ है, परंतु निर्माण कार्य बहुत ही धीमी प्रगति से चल रहा है। अभी तक मात्र फिलिन्थ लेवल का कार्य हुआ है, मिट्टी भराई का कार्य अधूरा है, बाउंड्री निर्माण का कार्य भी अधूरा है, निर्माण कार्य में मौके पर सिर्फ 13 मजदूर कार्य कर रहे हैं जिनमें चार राजगीर हैं बाकी मजदूर हैं, संबंधित जेई द्वारा भी निर्माण कार्य का समय-समय पर निरीक्षण नहीं किया जा रहा है।

            इसके साथ ही मौके पर निरीक्षण रजिस्टर भी उपलब्ध नहीं पाया गया। जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य की धीमी प्रगति पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए फटकार लगाई। अधिशासी अभियंता शशि कुमार सिंह को चेतावनी, जूनियर इंजीनियर सत्य प्रकाश के खिलाफ विभागीय कार्यवाही हेतु शासन को पत्र लिखने तथा ठेकेदार अंकित द्विवेदी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

           इसके साथ ही जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य में प्रयुक्त हो रही सामग्री की जांच अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी से कराने के निर्देश दिए, साथ ही कार्यदायी संस्था को तय समय-सीमा के अंतर्गत कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

           निर्माणाधीन आईटीआई का निर्माण 07.82 करोड़ की लागत से उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण सहकारी संघ लिमिटेड, अयोध्या द्वितीय द्वारा कराया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान कार्यदाई संस्था के अधिशासी अभियंता शशि कुमार मिश्र, सहायक अभियंता अजय कुमार सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel