सीबीसीआईडी को सौंपी 5 वर्ष पूर्व हुई करोड़ों की चोरी की जांच

सीबीसीआईडी को सौंपी 5 वर्ष पूर्व हुई करोड़ों की चोरी की जांच

अलीगढ़। थाना पिसावा किले में 5 साल पहले हुई करोड़ों की चोरी प्रकरण की जांच सीबीसीआईडी को सौंप दी गई है।इसमें अब तक की कार्यवाही में पुलिस की भूमिका की जांच होनी है। टीम ने दो दिन पहले पिसावा किले और संबंधित थाने में जाकर दस्तावेज खंगाले। अलीगढ़ में पिसावा रियासत के कुंवर यादवेंद्र सिंह

अलीगढ़।

थाना पिसावा किले में 5 साल पहले हुई करोड़ों की चोरी प्रकरण की जांच सीबीसीआईडी को सौंप दी गई है।इसमें अब तक की कार्यवाही में पुलिस की भूमिका की जांच होनी है। टीम ने दो दिन पहले पिसावा किले और संबंधित थाने में जाकर दस्तावेज खंगाले।


अलीगढ़ में पिसावा रियासत के कुंवर यादवेंद्र सिंह सपरिवार दिल्ली रहते हैं। किले की निगरानी और देखभाल रायपुर निवासी जगदीश सिंह समेत चार नौकर करते हैं।

यादवेंद्र सिंह 21 मार्च,2015 को लौटे तो पता चला कि किले से देसी विदेशी हथियार,सोने चांदी की ट्रॉफियां और सोने के कुंडल चोरी हो गए हैं।इनकी कीमत कई करोड़ों रुपए बताई गई थी।

कुंवर यादवेंद्र सिंह ने जगदीश सिंह, सुनील,रोहित और वीर बहादुर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मुकदमे की विवेचना अगस्त 2015 को क्राइम ब्रांच स्थानांतरित हो गई। पुलिस ने जून 2018 को मुकदमे में एफआर लगा दी।

कुंवर यादवेंद्र की ओर से अप्रैल 2015 में एक और मुकदमा (धमकी देने का) दर्ज कराया गया। इसमें सुनील,विनोद, वीर बहादुर और रामपाल सिंह को नामजद किया। उक्त मुकदमे में पुलिस ने जून 2015 में आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट लगा दी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel