नगर आयुक्त को ढूढने वाले को 5 सौ रूपये पुरूस्कार

नगर आयुक्त को ढूढने वाले को 5 सौ रूपये पुरूस्कार

कोरोना की मार झेल रहे लोग पानी के लिए भी मोहताज सत्यवीर सिंह यादव अलीगढ़। आसमान से आग बरसने के चलते भीषण गर्मी का सामराज्य है इस दौरान लोगोंके कंठ पानी से सूख रहे हैं तो राहत के लिए हैण्ड पंपो की ओर पानी लेने को बडे तो नगर निगम अलीगढ़ द्वारा समय पर नलों

कोरोना की मार झेल रहे लोग पानी के लिए भी मोहताज

सत्यवीर सिंह यादव


अलीगढ़।

आसमान से आग बरसने के चलते भीषण गर्मी का सामराज्य है इस दौरान लोगोंके कंठ पानी से सूख रहे हैं तो राहत के लिए हैण्ड पंपो की ओर पानी लेने को बडे तो नगर निगम अलीगढ़ द्वारा समय पर नलों की मरम्मत न होने के कारण सरकारी नल तो खुद प्यासे हैं। सभासदों ने भी सरकारी हैण्ड पम्पों को ठीक कराने की जहमत नहीं उठाई है।


पानी की जरूरत से आंक्रोशित महिलाओं ने नगर आयुक्त को ढंूूढ़ कर लाने वाले को पांच सौं रूपये के पुरूस्कार की घोषण कर डाली। यह नजारा स्मार्ट सिटी अलीगढ़ वार्ड नं0 2 , इन्द्र नगर नईआवादी, नगला मेहताब का है वहीं वार्ड नं0 6 डोरी नगर,अम्बेडकर नगर काॅलोनी, वार्ड नं0 47 जाकिर नगर, वार्ड नं0 सुदामापुरी, का ह।ै जहां सरकार ने अलीगढ़ की जनता को मोहल्ले, गली व घरों तक पानी की पाइप लाइन के द्वारा पानी पहंुचाने का प्रोजेक्ट चलाया था।


वहीं ग्रीष्म काल से पहले शहरी क्षेत्र में पेयजल को ध्यान रखते हुए खराब पडे समस्त हैण्ड पंपों की मरम्मत/रिबोर कराया जाता है। तथा आवश्यकता अनुसार नये हैण्ड पंप भी लगाये जाते थे,लेकिन नगर निगम अलीगढ़ ने इसबार कोरोना की मार झेल रहे लोगों को पानी के लिए भी मोहताज कर दिया है।


वहीं नगला मेहताब में पानी की समस्या से जूझ रही राजकुमारी बताया कि बारबार ननि के चक्कर लगाने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई वहां न तो अफसर हीमिलते हैं न कर्मचारी, कभी-कभी कर्मचारी मिले भी तेा उनके रूखे व्यवहार केचलेत दुबारा जाने की हिम्मत नहीं हुई यहां पर पानी की समस्या का खासकर महिला सामनाकर रही हैं।

इस मोहल्ले की राखी ने कहा कि नगर आयुक्त को ढंूढ़कर लानेवाले को पांच सौ रूपये का पुरूस्कार क्षेत्रीय लोगों द्वारा दिया जायेगा। तो वही ंइसी मोहल्ले के नईम खान ने बताया कि पार्षद से लेकर कोई भी खराब पडे हैण्डपंप को ठीक नहीं कराया गया है। जिसकी बजह से पानी की किल्लत से बुरा हाल है।


नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त राजबहादुर सिंह ने बताया डोरी नगर क्षेत्र के आसपास एरिया में पेयजल आपूर्ति को प्रभावी बनाए जाने के उद्देश्य डोरी नगर ट्यूबवेल की कार्य क्षमता को बढ़ाने का काम नगर निगम जलकल विभाग द्वारा रविवार सुबह 6 बजे से शुरू किया जाएगा।

नगरीय सीमा क्षेत्र और जनसंख्या वृद्धि के कारण उक्त ट्यूबवैल की क्षमता को बढ़ाया जाना जनहित में बेहद आवश्यक है। उन्होंने बताया डोरी नगर के आसपास क्षेत्र में इस ट्यूबवेल की मरम्मत अवधि में संभवता लगभग 48 घँटे उक्त एरिया में पेयजल आपूर्ति बाधित रहेगी इसलिए स्थानीय नागरिक पेयजल आपूर्ति का भंडारण अपने घर में कर लें।

इसके साथ-साथ नगर निगम द्वारा इस ट्यूबवेल के आसपास के एरिया में पेयजल आपूर्ति पेयजल टैंकरों से उपलब्ध कराए जाने का पूर्ण प्रयास किया जाएगा उन्होंने बताया पेयजल टैंकर के लिए जलकल दूरभाष टैंकर प्रभारी दिव्यांशु 917906958525 से संपर्क किया जा सकता है

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel