शाहाबाद , हरदोई की बड़ी ख़बरें

शाहाबाद , हरदोई की बड़ी ख़बरें

उर्वरक व्यवसायी के पुत्र का अपहरण,लखनऊ से बरामद दिनदहाड़े हुई घटना से लोगो मे दहशत,कानून व्यवस्था को मिली चुनौती शाहाबाद।कानून व्यवस्था को खुली चुनौती देते हुये कार सबार अज्ञात बदमाशों ने दिन दहाडे भीड़ भाड़ इलाके से एक उर्वरक व्यवसायी के पुत्र का उस समय अपहरण कर लिया जब वह जिला मुख्यालय स्थित एक परीक्षा

उर्वरक व्यवसायी के पुत्र का अपहरण,लखनऊ से बरामद

दिनदहाड़े हुई घटना से लोगो मे दहशत,कानून व्यवस्था को मिली चुनौती

शाहाबाद।कानून व्यवस्था को खुली चुनौती देते हुये कार सबार अज्ञात बदमाशों ने दिन दहाडे भीड़ भाड़ इलाके से एक उर्वरक व्यवसायी के पुत्र का उस समय अपहरण कर लिया जब वह जिला मुख्यालय स्थित एक परीक्षा केन्द्र से परीक्षा देकर वापस अपने घर आ रहा था।अपहरण के कई घंटे बाद अपह्रत छात्र किसी तरह लखनऊ में अपहणकर्ताओं के चंगुल से छूट कर पुलिस के पास पहुँचा तथा अपनी आप बीती बताई।पुलिस ने छात्र को उसके परिजनों को सौंप कर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है।इस संबंध में स्थानीय कोतवाली में अपहरण के आरोप में अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय मोहल्ला गिगियानी निवासी रामनरेश यादव पुत्र जगदीश यादव  उर्वरक का व्यवसाय करते है उनका पुत्र अंकुर यादव उधरनपुर स्थित नालन्दा शिक्षण संस्थान में दसवीं का छात्र है।गत 29 फरवरी को वह कालेज की बस से हरदोई स्थित सेंट जेवियर्स पब्लिक स्कूल में परीक्षा देने गया था।परीक्षा देने के उपरांत वह कालेज की बस से वापस आकर घर आने के लिये स्थानीय महुआटोला चुंगी के निकट बस से उतर कर घर की ओर चलने लगा तभी कुछ अज्ञात बदमाशो ने उसका अपहरण कर लिया तथा कार में सबार होकर लखनऊ की ओर रवाना हो गये।लखनऊ में अपहृत छात्र अंकुर यादव किसी तरह अपहर्ताओं के चंगुल से छूट कर भाग निकला तथा कैसरबाग कोतवाली पहुँचा।

लखनऊ पुलिस ने स्थानीय कोतवाली से संपर्क कर अपहृत छात्र अंकुर यादव को उसके परिजनों को सौंप दिया।अंकुर के मिलने के बाद परिवारिकजनो ने राहत की सांस ली।शनिवार को ही देर रात अपने परिवारिकजनो के साथ घर लौटा अंकुर काफी दहशत में था।वही रविवार को पुलिस अधीक्षक हरदोई को सारी घटना की जानकारी और बयान देने अंकुर के पिता उसे लेकर उनके कार्यालय पहुँचे।इस घटना से नगर के तमाम अभिभावको जिनके बच्चे बाहर एग्जाम देने जाते है उनमें अपने बच्चो के प्रति चिंता का माहौल व्याप्त है।
 

रसोई गैस सिलिंडर हुआ 52.50 रुपए सस्ता 

गैर सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर (14.2 किलोग्राम) 52.50 रुपए सस्ता हो गया है। अभी तक 893.50 रुपए में मिलने वाला घरेलू सिलेंडर मार्च माह में 841 रुपए की मिलेगा। हर माह की पहली तारीख को देश में रसोई गैस सिलिंडर की कीमत में बदलाव होता है। हालांकि फरवरी माह में 12 तारीख को इसमें बदवाल किया गया था। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, फरवरी में दिल्ली में 14.2 किलो वाला सिलिंडर 144.50 रुपये महंगा हुआ था। इसका दाम 858.50 रुपये है। वहीं कोलकाता में यह 149 रुपये महंगा हुआ था। वहां गैस सिलिंडर 896.00 रुपये का है। मुंबई में इसका दाम 829.50 रुपये है और वहीं चेन्नई में यह 881 रुपये का है।

14 जनवरी की रात हुई चोरी का अभी तक ख़ुलासा न हो पाने से खिन्न पुलिस अधीक्षक को दिया शिकायती पत्र

शाहाबाद , हरदोई की बड़ी ख़बरें

 हरदोईकृष्ण नगरिया निवासी राम लखन गुप्ता ने एक शिकायती पत्र पुलिस अधीक्षक को दिया है। उन्होंने पत्र में लिखा कि वे 14 जनवरी की रात करीब 9:00 बजे अग्रवाल धर्मशाला में एक सामाजिक कार्यक्रम में गए थे। मौके का फायदा उठाकर कुछ अराजक तत्वों ने 9:00 बजे से रात्रि 12:30 के बीच कार्यक्रम समाप्त होने की पूर्ण जानकारी होने की वजह से उनके घर में मेन गेट का ताला तोड़कर घर में रखी नगदी ₹5, 50, 000 व जेवर की कीमत लगभग 5, 00, 000 चुरा लिए। जब वे घर वापस आए तो उन्हें इसकी जानकारी हुई। तब उन्होंने  112 नंबर डायल करके पुलिस को तथा थाना प्रभारी को प्रथम सूचना रिपोर्ट दी, जिस पर मुकदमा भी कायम हुआ। इसकी अपराध संख्या 0017/20 है। इसके बाद पुनः उन्होंने 30 जनवरी को प्रार्थना पत्र दिया। लिखा कि इसके बावजूद उक्त प्रकरण में कोई कार्यवाही नहीं हुई प्रार्थी। वे और उनका परिवार उक्त घटना से बहुत भयभीत व परेशान हैं तथा कार्यवाही ना हो पाने के कारण आर्थिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित हैं। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से निवेदन किया है कि उक्त प्रकरण को गंभीरता पूर्वक संज्ञान में लेते हुए अविलंब उचित कानूनी कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित विवेचक को देने की कृपा करें।

10 मार्च को समस्त शराब, बियर, भांग व ताड़ी की दुकानें बन्द रहेगीं.

हरदोई। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने आबकारी अधिनियम के तहत प्राप्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए आदेशित किया है कि 10 मार्च 2020 को जनपद की समस्त देशी शराब, विदेशी मदिरा, बियर, भांग व ताड़ी की दुकानें एवं जनपद में संचालित थोक अनुज्ञापन सी0एम0-2 व एफ0एल0-2 ए/2 बी प्रातः से सायं 05 बजे तक बन्द रहेगीं। उन्होने कहा है कि उक्त आदेश का कड़ाई से पालन किया जाये और इस बन्दी का अनुज्ञापियों को कोई प्रतिफल नहीं मिलेगा।

01 अप्रैल से गेंहू खरीद आरम्भ होगी और किसानों का गेंहू रू0-1925.00 में खरीदा जायेगा:-एडीएम

प्रचार-प्रसार के माध्यम से छूटे हुए किसानों का शतप्रतिशत पंजीयन कराना सुनिश्चित करें:- संजय सिंह

हरदोई अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने सचिव कृषि उत्पादन मण्डी समिति हरदोई, माधौगंज, साण्डी, शाहाबाद एवं सण्डीला कहा है कि जनपद में 01 अप्रैल 2020 से गेंहू खरीद आरम्भ होगी और किसानों का गेंहू न्यूनतम समर्थन मूल्य रू0- 1925.00 में खरीदा जायेगा। सभी सचिवों निर्देशित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि गेंहू खरीद का व्यापक स्तर पर उपयुक्त स्थानों, मण्डी यार्डो आदि में फलैक्सी बैनर, पोस्टर, स्टिीकरण आदि के माध्यम से करायें तथा उक्त प्रचार सामग्री पर कृषकों के पंजीयन, गेंहू क्रय मूल्य, टोल फी नम्बर अविलम्ब लिखवा कर प्रचार-प्रसार प्रारम्भ करें तथा प्रचार-प्रसार करने वाले स्थल की फोटो उन्हें उपल्बध करायेगें। उन्होने निर्देश दिये कि कृषकों का गेंहू पंजीयन के उपरान्त खरीदा जायेगा, इस लिए अपने-अपने क्षेत्रों व्यापक प्रसार-प्रसार के साथ छूटे हुए किसानों का शतप्रतिशत पंजीयन कराना सुनिश्चित करें, तथा इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये।

होली त्योहार को लेकर अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ पुलिस ने चलाया अभियान

हरदोई कोतवाली बिलग्राम होली त्योहार के मद्देनजर जिले में अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के तहत पुलिस और आबकारी विभाग ने संयुक्त रूप से अवैध शराब के कारोबारियों के यहां छापेमारी की. साथ ही सैकड़ों लीटर लहन मौके पर नष्ट कराए गए. वहीं इस कार्रवाई के दौरान दो अभियोग भी पंजीकृत किए गए. साथ ही 2 लोगों को हिरासत में भी लिया गया.अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ अभियानपुलिस और आबकारी विभाग ने की छापेमारी.जिले में होली त्योहार पर कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन सर्तक हो गया है, जिसके लिए आबकारी विभाग और पुलिस अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ अभियान चला रही है कोतवाली बिलग्राम इलाके में रावण पुरवा गांव में पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने छापेमारी की. इस मौके पर 40 लीटर कच्ची अवैध शराब बरामद की गई. साथ ही पंद्रह सौ लीटर लहन भी बरामद किए गए, जिसे पुलिस ने मौके पर ही नष्ट कराया. इस मौके पर अवैध शराब के दो कारोबारियों को भी हिरासत में लिया गया. कारोबारियों के खिलाफ मुकदमा लिख कर कार्रवाई की जा रही है.

ग्राम समाज संघ क्रिकेट टूर्नामेंट 2020 का समाजसेवी राजबर्धन सिंह राजू के द्वारा शुभारम्भ। 

शाहाबाद , हरदोई की बड़ी ख़बरें

हरदोई विधानसभा क्षेत्र सवायजपुर के ग्राम  पंचायत भटौली धारम के हत्तौली खेड़ा  मैदान पर ग्राम समाज संघ भटौली धारम क्रिकेट टूर्नामेंट2020 का शुभारम्भ मुख्य अतिथि प्रमुख समाजसेवी राजबर्धन सिंह राजू व विशिष्ट अतिथि धर्मेन्द्र सिंह मोहित एडवोकेट/समाजसेवी के द्वारा किया गया।एडवोकेट धर्मेन्द्र सिंह मोहित ने गांव के युवाओं के द्वारा कराए जा रहे टूर्नामेंट आयोजन की प्रसंशा करते हुए युवाओं का हौसला बढाया इस मौके पर मुन्नू सिंह फौजी, बीरपाल सिंह, संजय सिंह, विपुल सिंह, छुटनकू सिंह,रूपेश सिंह,आयोजक अबरार हुसैन, कमेटी अध्यक्ष अतुल पाल मोनू,अनबार हुसैन, मैनुद्दीन, सुलेमान,मोनू यादव,  इकरार हुसैन सरफुउद्दीन,गुडडू सहित आज होने बाले मुकाबले की दोनों टीमों के खिलाड़ी सहित गांव के अन्य लोग मौजूद रहे समाजसेवी राजबर्धन सिंह राजू ने युवाओं का हौसला बढ़ाया हत्तौली खेड़ा मैदान को देखते हुए कहा कि मैदान पर बृक्षों की अति आवश्कता है टीम मिसन आत्मसंतुष्टि के द्वारा जल्द वरक्षारोपन कर 100 बृक्ष लगाने का कार्य किया जाएगा


Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel