ब्लाक स्तरीय पड़ोस युवा संसद का आयोजन

ब्लाक स्तरीय पड़ोस युवा संसद का आयोजन

उन्नाव। नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में ब्लाकस्तरीय पड़ोस युवा संसद का आयोजन श्यामलाल इण्टर कालेज नवाबगंज ब्लाक नवाबगंज में किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती की प्रतिमा पर मुख्य अतिथियो द्वारा माल्यापर्ण व पुष्पर्पित कर हुआ। जिसमें ब्लाक के 40 युवा मण्डलों के 80 युवा व युवतियों ने भाग लिया। कार्यक्रम के मुख्य

उन्नाव। नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में ब्लाकस्तरीय पड़ोस युवा संसद का आयोजन श्यामलाल इण्टर कालेज नवाबगंज ब्लाक नवाबगंज में किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती की प्रतिमा पर मुख्य अतिथियो द्वारा माल्यापर्ण व पुष्पर्पित कर हुआ। जिसमें ब्लाक के 40 युवा मण्डलों के 80 युवा व युवतियों ने भाग लिया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जीतेन्द्र यादव चौकी इंचार्ज ने आये हुये

युवाओं का परिचय लेते हुये कहा कि हम लोगो को आत्मनिर्भर हो और आप लोग मेरी ताकत है। 1090 व 112 आदि के बारे में विस्तारपूर्वक युवाओं को जानकारी दी। जगदीश प्रसाद प्रधानाचार्य ने युवाओं को बताया कि गंगा नदी का धार्मिक और आध्यत्मिक महत्व तो है ही, कई दूसरे कारणों से भी इसका प्रदूषण होना जरूरी है। इसीलिए केन्द्र सरकार ने नमामि गंगे नाम से एकीकृत गंगा मिशन की शुरुआत की। साथ ही पूरे विश्व में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा मिल रहा है। हमारी बेटियां आज विश्व के शीर्ष शिखर पर अपना परचम लहरा रही है।

रमेश सिंह प्रवक्ता ने आये हुये युवाओ को युवा पड़ोस संसद के विषय मंे विस्तार से चर्चा की और स्वच्छता व पर्यावरण के विषय में युवाओ को जानकारी देते हुए कहा कि आप सभी अपने-अपने घरो की व दरवाजे की सफाई रखे जिससे आप का पूरा गांव साफ व स्वच्छ हो जाएगा। साथ ही पालीथीन का प्रयोग बिल्कुल न करे और हर युवा एक वृक्ष अवश्य लगाये जिससे पर्यावरण को भी सन्तुलित किया जा सके। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीकृष्ण शुक्ला व संचालन सन्तोष कुमार तिवारी ने किया।

कार्यक्रम प्रभारी धर्मेन्द्र शर्मा मीडिया प्रभारी व पूर्व स्वयं सेवक ने सभी अतिथियों को युवाओं के प्रेणाश्रोत विवेकानंद की प्रतीक चिन्ह भेंटकर स्वागत किया और सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से अभिषेक श्रीवास स्वयंसेवक नवाबगंज, गौरव तिवारी, ब्रजेश कुमार, ज्ञानेंद्र सिंह, मनोज कुमार अवस्थी, कुलदीप वर्मा, संदीप मिश्रा, विजय कुमार, आलोक कुमार आदि युवा मण्डलों के सदस्य उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel