आपसी प्रेम व सद्भाव के साथ मनाये त्योहार

आपसी प्रेम व सद्भाव के साथ मनाये त्योहार

शरारती तत्वों को आगाह भी किया कि मामला संज्ञान में आने पर उनके खिलाफ प्रशासन सख्ती के साथ निपटेगा।


स्वतंत्र प्रभात-

कुशीनगर, उप्र।

अपर जिलाधिकारी देवीदयाल वर्मा की अध्यक्षता एवं अपर पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में आज कलेक्ट्रेट सभागार में पीस कमेटी की बैठक हुई। बैठक में आगामी पर्व/ त्योहार को शांति-व्यवस्था के साथ आपसी सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनाने के लिए व्यापक चर्चा की गई। 

अपर जिलाधिकारी ने कहा कि आने वाले पर्वों के दृष्टिगत जिला प्रशासन ने मुकम्मल तैयारी की है। उन्होंने ईद के अवसर पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति करने हेतु अधि0 अभि0 विद्युत को आवश्यक दिशा निर्देश दि। उन्होंने कहा कि इन पर्वों के दृष्टिगत साफ-सफाई की व्यापक व्यवस्था की जा रही है। इस संबंध में नगरीय क्षेत्रों के लिए नगर निकायों तथा ग्रामीण क्षेत्र में जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया गया।

इसी प्रकार जलापूर्ति भी सुचारु रखा जाएगा। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि कतिपय शरारती तत्व सोशल मीडिया पर अपने घृणित भावनाओं को व्यक्त करते हैं। इसके लिए सोशल मीडिया की विशेष मॉनिटरिंग की जा रही है। जनपद में किसी भी तरह की असुविधा नागरिकों को न हो यह सुनिश्चित किया जा रहा है। 

 अपर जिलाधिकारी ने सभी जनपदवासियों से गंगा-जमुनी तहजीब एवं जनपद के शन्तिपूर्ण इतिहास के अनुरूप ईद एवं अलविदा को आपसी प्रेम व भाईचारे के साथ मनाने की अपील की।अपर पुलिस अधीक्षक रितेश कुमार सिंह ने कहा कि उक्त पर्वों के दृष्टिगत पुलिस की व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी, उन्होंने शरारती तत्वों को आगाह भी किया कि मामला संज्ञान में आने पर उनके खिलाफ प्रशासन सख्ती के साथ निपटेगा। उन्होंने सभी से सोशल मीडिया पर आने वाले भ्रामक /निराधार/अफवाह खबरों पर ध्यान न देने की अपेक्षा की गई।

अपर पुलिस अधीक्षक ने इस अवसर पर अवगत कराया कि जनपद के सभी थानों पर पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न कर ली गई है। उन्होंने इस अवसर पर जनपद के विभिन्न कोने से आये विशेष आमंत्रित सदस्य गणों से अपील की गई कि किसी भी धार्मिक आयोजनों के अवसर पर समाज के प्रबुद्ध जनों/ जन प्रतिनिधियों की उपस्थिति अवश्य कराएं।

इस अवसर पर शुभम यादव फाजिलनगर, हाफिज ताहिर अली, खुर्शीद आलम, आदि ने अपने अपने विचार रखे। पीस कमेटी की बैठक मे जॉइंट मजिस्ट्रेट पूर्ण बोरा, एसडीएम सदर पड़रौना, कसया, खडडा, समस्त सीओ, के साथ सम्बन्धित अधिकारी व अधिशासी अधिकारी व बड़ी संख्या में विभिन्न धर्मों के अनुयायी गण मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

मौलिक अधिकार प्राप्ति हेतु मौलिक कर्तव्य का करें पालन-जे. राम मौलिक अधिकार प्राप्ति हेतु मौलिक कर्तव्य का करें पालन-जे. राम
स्वतंत्र प्रभात   महोबा। ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह   संविधान दिवस पर नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में वीरभूमि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के...

अंतर्राष्ट्रीय

चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया
स्वतंत्र प्रभात  चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।...

Online Channel