पुलिस,डाक्टर और सफाई कर्मी के बाद अब मिलिए कोरोना योद्धा सांसद से।

पुलिस,डाक्टर और सफाई कर्मी के बाद अब मिलिए कोरोना योद्धा सांसद से।

स्वतंत्र प्रभात– राजधानी/रिपोर्ट-विपिन शुक्ला किसी महान व्यक्ति ने कहा था कि हर आपदा एक अवसर लेकर आती है.ठीक उसी तरह कोरोना जैसी महामारी जिससे पूरा विश्व परेशान है भी, कहीं न कहीं एक अवसर लेकर आई है अवसर है अपने सगे संबंधियों को परखने का,अवसर है अपनी सरकार को परखने का, अवसर है अपने नेता

स्वतंत्र प्रभात

राजधानी/रिपोर्ट-विपिन शुक्ला

किसी महान व्यक्ति ने कहा था कि हर आपदा एक अवसर लेकर आती है.ठीक उसी तरह कोरोना जैसी महामारी जिससे पूरा विश्व परेशान है भी, कहीं न कहीं एक अवसर लेकर आई है अवसर है अपने सगे संबंधियों को परखने का,अवसर है अपनी सरकार को परखने का, अवसर है अपने नेता को परखने का, अवसर है उन सारी चीजों को परखने का जिन पर आप आँख बंद कर भरोसा करते है।

पुलिस,डाक्टर और सफाई कर्मी के बाद अब मिलिए कोरोना योद्धा सांसद से।

आपको बता दें पुलिस, डाक्टर, सफाई कर्मचारी इस महामारी के समय में जनता के लिए भगवान के दूसरे रूप के तौर पर लोगों की सेवा कर रहे है और लोगो का विश्वाश भी इन पर ऊपर वाले भगवान के जैसा ही बढ़ रहा है।

लेकिन कुछ और सख्सियत है जो चुपचाप ईमानदारी से बिना किसी दिखावे के निरंतर जनता के हित में जमीन पर उतर कर काम कर रहे है.उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के संसदीय क्षेत्र मोहनलाल गंज से सांसद कौशल किशोर भी इस मुश्किल समय में कोरोना योद्धा सांसद बनकर उभरे है।

पुलिस,डाक्टर और सफाई कर्मी के बाद अब मिलिए कोरोना योद्धा सांसद से।
कौशल किशोर का घर

आपको बता दें आप सुबह 9 बजे अगर कौशल किशोर के आवास पर पहुंचेंगे। तो आपको आम जनता के बीच में एक शख्स जो हाथ का बना मास्क पहने और पैर में हवाई चप्पल पहनकर दिखेगा जिसको देखकर कतई आप अंदाजा नहीं लगा पायेंगे की वो व्यक्ति राजधानी के मोहनलाल गंज क्षेत्र से लगातार दो बार से सांसद कौशल किशोर है।

और साथ ही सुबह 6 बजे से ही उनके आवास पर अपने फरियाद को लेकर आने वाले फरियादियों को एक-एक कर चाय, पानी,नाश्ता देती हुई और अपने चेहरे पर हाथ का बना मास्क पहनी एक साधारण महिला दिखेगी जिसको देख कर आप कतई नहीं समझ पायेंगे कि ये महिला मल्लिहाबाद से मौजूदा विधायक और सांसद कौशल किशोर की धर्म पत्नी जय देवी है।

पुलिस,डाक्टर और सफाई कर्मी के बाद अब मिलिए कोरोना योद्धा सांसद से।

आज हमारे रिपोर्टर विपिन शुक्ला जब सुबह 9 बजे सांसद कौशल किशोर के घर पहुंचे तो वहाँ पर क्षेत्र के आम आदमी की भीड़ में सादगी से बैठे सांसद कौशल किशोर लोगो की समस्या सुनते दिखें । लोग अपनी समस्या सुनाते, लोगो की समस्या कौशल किशोर ध्यान से सुनते और तुरंत ही अपने हाथ में लिये फोन से उस समस्या से जुड़े अधिकारी को फोन करते और तुरंत ही पीड़ित की समस्या को बताते और जल्दी कार्यवाही करने के लिए आदेशित करते।

आपको बता दें कि सांसद सांसद द्वारा फोन पर एक शब्द आपको हर 5 मिनट में सुनने को मिलेगी “कौशल किशोर बोल रहा हूँ।”फलाँ आदमी की ये समस्या है इनको मैं आपके पास भेज रहा हूँ इऩकी समस्या का तुरंत निवारण करके हमें सूचित किया जाय।इतना करते ही फरियादियों की आँखो में खुशी के आँशू आ जाते और हाथ जोड़कर शुक्रिया अदा करते हुए चले जाते।

ये काम कौशल किशोर 2014 से जब से सांसद है तबसे प्रतिदिन 9 बजे से 11 बजे वो यही करते है। अगर कभी आप वहाँ जायेंगे तो वहाँ का माहौल काफी भावुक पायेंगे क्योंकि फरियादियों की अलग-अलग समस्या रहती है और किस तरह सीधे सांसद खुद उस पर अमल करता है और साथ ही आप देखेंगे कि एक अलग तरीके की सच्ची जन सेवा बिना किसी चमक दमक के करने वाला नेता आज के इस बदलते परिदृश्य में भी मौजूद है।

पुलिस,डाक्टर और सफाई कर्मी के बाद अब मिलिए कोरोना योद्धा सांसद से।

लोगो की जन समस्या सुनने के बाद तुंरत क्षेत्र में जाकर इस कोरोना टाइम में लोगो को राशन पानी आदि खुद पहुंचकर देना और लगातार फोन से संपर्क में रहना अगर क्षेत्र से किसी को आधी रात में राशन या किसी प्रकार की समस्या होती है तो वो आदमी सीधे सांसद को फोन लगाता है और थोड़ी देर में देखता है कि सांसद खुद राशन लेकर उसके घर पर पहुच रहे है।ये लिखने में जितना आसान है प्रेक्टिकल में उतना ही मुश्किल है।

मोहनलाल गंज सांसद कौशल किशोर के बारे में जब हमारे संवाददाता ने उनके क्षेत्र के कई लोगो से बात की तो लोग बिल्कुल वही सारी चीजें बताये जो ऊपर अभी तक उनके बारे में लिखा गया है मोहन लाल गंज के एक निवासी मजहर से जब इस लाकडाउन के समय में सांसद के सहयोग के बारे में पूछा गया तो उन्होने बताया कि कौशल किशोर से मिलना और बात करना बहुत आसान है इसलिए क्षेत्र की जनता सांसद जी से खुल कर अपनी बात करती है। और सांसद जी की तरफ से भी बिना किसी भेदभाव के तुरंत अमल भी किया जाता है यही कारण है दो बार लगातार मोहन लाल गंज से कौशल किशोर को सांसद के रूप मेें पसंद किया गया है।

इस कोरोना जैसी महामारी के टाइम में मोहनलाल गंज सांसद कौशल किशोर एक कोरोना योद्धा सांसद के रूप में अपने क्षेत्र में लोगो की पहली पसंद बने हुए है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel