बढ़ा भाड़ा, प्याज का दाम चढ़ा

बढ़ा भाड़ा, प्याज का दाम चढ़ा

बढ़ा भाड़ा, प्याज का दाम चढ़ा


स्वतंत्र प्रभात उन्नाव।

 डीजल की बढ़ी कीमतों और नासिक में हुई बारिश से प्याज की कीमतों में उछाल है। यह हाल तब है जब नवरात्र में प्याज की खपत कम है। विक्रेता आने वाले दिनों में भाव और चढ़ने की उम्मीद जता रहे हैं। पिछले दस दिनों से प्याज की कीमतों में उछाल आया है।

खास बात यह है कि नवरात्र में प्याज की खपत और मांग कम होने के बाद भी कीमतों में उछाल है। दस दिन पहले 30 रुपये प्रति किलो की दर से बिकने वाला प्याज इस समय 42 से 45 रुपये किलो में बिक रहा है। थोक दाम में भी एक हजार रुपये प्रति क्विंटल का इजाफा हुआ है। विक्रेता फैजान, मुकेश, शब्बीर, शेरा ने बताया कि नासिक में पिछले दिनों हुई बारिश से आवक कम हुई है। साथ ही डीजल के दाम बढ़ने से ट्रांसपोर्टरों ने भाड़ा भी बढ़ा दिया है। इससे दाम बढ़े हैं। उन्होंने बताया कि कानपुर की चकरपुर मंडी में भी प्याज मंहगा मिल रहा है।

माना कि नवरात्र चलने और सहालग न होने के बाद भी जिस तरह से प्याज के रेट बढ़े हैं आने वाले दिनों में भाव और चढ़ने की उम्मीद है। मंडी परिषद के सचिव सुधीर सिंह ने बताया मंडी में प्याज की कोई कमी नहीं है। डीजल के दाम बढ़ने से कुछ भाड़ा बढ़ा है। अगर कोई अवैध भंडारण या अनावश्यक रूप से ज्यादा कीमत में बेचते हुए पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel