सफाई कर्मचारियों की अनदेखी से फैल रही है गंदगी

सफाई कर्मचारियों की अनदेखी से फैल रही है गंदगी

स्वच्छता अभियान को मुँह चिढ़ाता सदर ब्लॉक के मुख्य द्वार पर बना पेशाब घर अकबरपुर, अम्बेडकर नगर। जहां देश मे हर तरफ स्वच्छता अभियान चलाकर गाँव से लेकर शहर तक साफ सफाई रखने के लिए सरकारें शतत प्रयासरत हैं वहीं अकबरपुर ब्लॉक के कार्यालय के प्रवेश द्वार पर बना हुआ पेशाब घर स्वच्छता अभियान को

स्वच्छता अभियान को मुँह चिढ़ाता सदर ब्लॉक के मुख्य द्वार पर बना पेशाब घर

अकबरपुर, अम्बेडकर नगर। जहां देश मे हर तरफ स्वच्छता अभियान चलाकर गाँव से लेकर शहर तक साफ सफाई रखने के लिए सरकारें शतत प्रयासरत हैं वहीं अकबरपुर ब्लॉक के कार्यालय के प्रवेश द्वार पर बना हुआ पेशाब घर स्वच्छता अभियान को मुँह चिढ़ा रहा है और सरकार की मनसा पर पानी फेर रहा है।

खण्ड विकास कार्यालय के मुख्य द्वार पर बनाया गया पेशाब घर सदा गंदगी से इतना परिपूर्ण रहता है कि उस पेशाब घर मे पेशाब करने की बात तो अलग वहाँ से गुजरना भी मुश्किल से प्रतीत होता है। कार्यालय में आने वाले तथा अगल बगल के लोग गंदगी के कारण खण्ड विकास परिसर में इधर उधर पेशाब करते हुए देखे जाते हैं। और ऐसे लोग करें ही क्या वह ऐसी आवश्यकता है जिसकी पूर्ति तो हर व्यक्ति को करना ही पड़ता है मजबूरी होती है। यह स्थिति जब जिला मुख्यालय के सदर ब्लॉक का है तो अन्य स्थानों की स्थिति कैसी हो होगी इसका अंदाजा हर कोई व्यक्ति खुद ही लगा सकता है।

*खण्ड विकास अधिकारी बोले*

खण्ड विकास कार्यालय के मुख्य द्वार पर फैली हुई इस गंदगी से हो रही समस्या के बारे में पूछे जाने पर खण्ड विकास अधिकारी ने मौखिक रूप से कहा कि मुख्य द्वार पर बना यह पेशाब घर नगर पालिका परिषद अकबर पुर द्वारा बनवाया गया जिसका देखरेख नगर पालिका के कर्मचारियों को करना चाहिए जिससे यह समस्या उत्पन्न न हो।

मजे की बात तो यह है कि जब इस खण्ड विकास कार्यालय में कोई कार्यक्रम आयोजित किया जाता है तो मुख्य द्वार पर बने इस घटिया किस्म के गंदगी से भरपूर पेशाब घर को टेन्ट लगाकर ढंक दिया जाता है और उसे छुपा कर काम चला लिया जाता है। पिछले दिनों एक कार्यक्रम में ऐसा करते हुए लोगों द्वारा देखा भी जा चुका है। खण्ड विकास अधिकारी अकबर पुर भी सफाई न किये जाने से काफी परेशान दिखाई पड़े।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel