महरुआ विद्युत उपकेंद्र का पीड़ित किसानों ने किया घेराव, जिम्मेदार नदारद

महरुआ विद्युत उपकेंद्र का पीड़ित किसानों ने किया घेराव, जिम्मेदार नदारद

ब्यूरो रिपोर्ट – विवेक पाण्डेय भीटी, अम्बेडकरनगर। महरुआ उपकेंद्र से जुड़े लगभग सैकड़ों गांव में बिजली की काफी हद तक दिक्कतें हो रही हैं। इससे किसाननाराज व परेशान होकर आज लगभग 5 दर्जन किसानों का धैर्य टूट गया। कोविड-19 महामारी को देखते हुए कुछ लोग पावर हाउस पर इकट्ठा होकर जेई, एसडीओ से बात किये

ब्यूरो रिपोर्ट – विवेक पाण्डेय


भीटी, अम्बेडकरनगर।

महरुआ उपकेंद्र से जुड़े लगभग सैकड़ों गांव में बिजली की काफी हद तक दिक्कतें हो रही हैं। इससे किसाननाराज व परेशान होकर आज लगभग 5 दर्जन किसानों का धैर्य टूट गया। कोविड-19 महामारी को देखते हुए कुछ लोग पावर हाउस पर इकट्ठा होकर जेई, एसडीओ से बात किये लेकिन एसडीओ का मोबाइल स्विच ऑफ रहता है।और ेकव ने बताया कि हम 2 घंटे में आएंगे उसके बाद किसानों ने अधिशासी अभियंता से फोन पर बात कर सारी परेशानी बताई।अधिशासी अभियंता ने बताया कि इस समय पूरे जिले में बिजली की दिक्कतें हो रही हैं। कटिया कनेक्शन या चोरी कर रहे विद्युत की ओवरलोडिंग ज्यादा हो रही है। इसलिए वोल्टेज भी कम आ रहा है।

इससे ट्यूबवेल चलना दूभर हो गया है। अगर जबरदस्ती चलाया भी जाता है तो मोटर जल जाता है।धान की फसल खराब हो चुकी है।और धान की फसल अपने अंतिम समय पर है इसलिए पानी भी ज्यादा लगता है।लेकिन बिजली की काफी दिक्कत होने के नाते लोगों को परेशानी बढ़ती जा रही है। ऐसी स्थिति में राजू सिंह प्रिंस मिनटू पांडे विकास हजलआदि लोगों ने पावर हाउस का घेराव किया और यह भी चेतावनी दिया गया है कि अगर 2 दिन के अंदर में बिजली की समस्या खत्म नहीं होती है तो तीसरे दिन विकराल रूप से धरना प्रदर्शन किया जाएगा। वही जेई रविंद्र पाल ने बताया कि 2 घंटे के बाद हम महरुआ आएंगेऔर आये भी नहीं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel