राशन न मिलने से परेशान ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान को अवगत कराया व उपजिलाधिकारी को लिखित में दिया प्रार्थना पत्र

राशन न मिलने से परेशान ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान को अवगत कराया व उपजिलाधिकारी को लिखित में दिया प्रार्थना पत्र

राशन न मिलने से परेशान ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान को अवगत कराया व उपजिलाधिकारी को लिखित में दिया प्रार्थना पत्र एक तरफ कुछ लोगों को राशन देते हैं और उसमें भी राशन की घटतौली से बाज नही आ रहे कोटेदार!कोटेदार सोशल डिस्टेंसिग की उड़ा रहे धज्जियां! बेहंदर/ हरदोई । उत्तर प्रदेश के मुखिया भले ही

राशन न मिलने से परेशान ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान को अवगत कराया व उपजिलाधिकारी को लिखित में दिया प्रार्थना पत्र

एक तरफ कुछ लोगों को राशन देते हैं और उसमें भी राशन की घटतौली से बाज नही आ रहे कोटेदार!कोटेदार सोशल डिस्टेंसिग की उड़ा रहे धज्जियां!

बेहंदर/ हरदोई । उत्तर प्रदेश के मुखिया भले ही लॉक डाउन के समय गरीब मजदूरों के मसीहा हो और ग्राम पंचायत पिलखनी में कोटेदार की मनमानी से परेशान ग्रामीण कोटेदार माया देवी राशन खुद ना वितरण करके छोटे लाल से वितरण कराती हैं गरीब मजदूरों,श्रामिक को भले ही रुपये व राशन खाद्यान्य निशुल्क बितरण करने के सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए है।वही देश के प्रधानमंत्री आदरणीय मोदी जी सभी से मास्क लगाने व भीड़भाड़ न करने के लिये पूरे देश लॉक डाउन लगा रखा है।

इसके साथ हरदोई जिले के जिलाधिकारी भी जिले के सभी कोटेदारों को सोशल डिस्टेंसिग के माध्यम से एक से डेंढ़ मीटर की दूरी बना कर राशन बांटने के आदेश जारी किए है,और अंत्योदय कार्ड,जॉब कार्ड,मजदूर, श्रामिक को निशुल्क राशन बांटने के कोटेदारों को आदेश दिये है। जिसके बाद भी यहां हरदोई जिले के विकास खण्ड बेहंदर की सभी ग्राम पंचायतों में कोटेदार सरकारी राशन की दुकान पर भीड़ इकट्ठा कर सोशल डिस्टेंसिग का उल्लंघन कर रहें इसके साथ ही गरीब मजदूरों को राशन कम देकर गरीबों के हक पर डांका डाल रहे है,और समय से पहले अपनी दुकान बंद करके गरीब व असहाय वृद्ध लोगों को बार- बार दौड़ा रहे है।ग्राम पंचायत की कई महिलाओं एवं अंत्योदय कार्ड धारक,मजदूर, वृद्ध ग्रामीणों ने बताया कि कोटेदार प्रति यूनिट पर एक किलो कम देते है एवं अंगूठा न लगने का बहाना बनाकर वापस कर देते है व कुछ कहने पर गाली गलौज करके भगा देते है।
इसी क्रम में कोटेदार सोशल डिस्टेंसिग का खुले आम उल्लंघन कर रहें और मास्क , सेनेटाइजर का प्रयोग नही कर रहे है।इसके साथ ही ग्राम पिलखनी कोटेदार हाथ डंडी तराजू का इस्तेमाल कर रहे है वही जब छोटेलाल कोटे पर राशन वितरण कर रहा था तब उससे बात करने पर पता चला छोटेलाल शराब पीकर राशन वितरण कर रहा है एवं और घटतोली का कार्य कर रहे हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel