‌फसल अवशेष व कूड़ा करकट जलाने से आग के नज़दीकी पेड़ प्रभावित

‌फसल अवशेष व कूड़ा करकट जलाने से आग के नज़दीकी पेड़ प्रभावित

स्वतंत्र प्रभात फूलपुर, प्रयागराज शिवम् शुक्ला की रिपोर्ट कोरोना संकट के बीच भारत देश में आक्सीजन के लिए चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों की बात कही जाए तो आज भी ग्रामीण मंदबुद्धि वाले इंसानों की तरह कुछ ऐसे कार्य कर रहे हैं जिससे कि समस्या को बढ़ावा दिया जा रहा है।

स्वतंत्र प्रभात
‌फूलपुर, प्रयागराज
‌शिवम् शुक्ला की रिपोर्ट

‌कोरोना संकट के बीच भारत देश में आक्सीजन के लिए चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों की बात कही जाए तो आज भी ग्रामीण मंदबुद्धि वाले इंसानों की तरह कुछ ऐसे कार्य कर रहे हैं जिससे कि समस्या को बढ़ावा दिया जा रहा है।

                     चिलचिलाती गर्मी की धूप में खेतों में फसलों के अवशेष सहित घास फूस को जलाया जा रहा है इससे न सिर्फ खेत की उर्वरा शक्ति घट रही है बल्कि वहीं जलती आग की चपेट में आने वाले पेड़ भी प्रभावित हो रहे हैं। ऐसे में आग की लपटों से पेड़ सूख भी सकते हैं। ऐसे में आक्सीजन की कमी बढ़ सकती है।

                    फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के मुबारकपुर रोड पर सड़क किनारे किसानों द्वारा फसलों के अवशेष तथा घास फूस जलाए जा रहे हैं। वहीं कुतुबपुर जलालुद्दीनपुर गांव के सामने सड़क किनारे आग लगाकर घास फूस इत्यादि जलाई गई। इससे गर्मी की इस चिलचिलाती धूप में आग की लपटों की चपेट में आने वाले पेड़ झुलस रहे हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel