गन्ना क्रय केंद्र पर किसानों ने लगाया घटतौली का आरोप

गन्ना क्रय केंद्र पर किसानों ने लगाया घटतौली का आरोप

संवाददाता -राज कुमार विश्वकर्मा छपिया,गोण्डा-विकासखंड छपिया अंतर्गत गन्ना क्रय केंद्र मसकनवा (आ) पर किसानों को घटतौली सामने आते ही किसानों का गुस्सा फूट पड़ा। किसानों ने तौल बंद कराकर हंगामा करना शुरू कर दिया। किसानों ने कहा जब तक क्षेत्रीय विधायक नहीं आ जायेंगे और दोषी अधिकारियों पर मुकदमा पंजीकृत नहीं होगा तब तक हम

संवाददाता -राज कुमार विश्वकर्मा

छपिया,गोण्डा-
विकासखंड छपिया अंतर्गत गन्ना क्रय केंद्र मसकनवा (आ) पर किसानों को घटतौली सामने आते ही किसानों का गुस्सा फूट पड़ा। किसानों ने तौल बंद कराकर हंगामा करना शुरू कर दिया।

गन्ना क्रय केंद्र पर किसानों ने लगाया घटतौली का आरोप

किसानों ने कहा जब तक क्षेत्रीय विधायक नहीं आ जायेंगे और दोषी अधिकारियों पर मुकदमा पंजीकृत नहीं होगा तब तक हम क्रय केंद्र से नहीं हटेंगे। क्रय केंद्र पर और अधिकारी पहुंचे जांच में घटतौली पकड़ी गई।

विधायक प्रभात वर्मा ने बिना कुछ देरी किए थानाध्यक्ष संजय तोमर को दोषी कर्मचारियों पर मुकदमा पंजीकृत करने का आदेश दिया।

बताते चलें कि किसान रमेश कुमार पुत्र जगराम वर्मा निवासी ग्राम मनीपुर ग्रांट। कृषक कोड 3002/232 सप्लाई टिकट सं 714131031589 पर लदे गन्ने का धर्म कांटा कराया। जिसमे गन्ना वह गाड़ी सहित 30 कुंटल 25 किलो की पर्ची मिला । और वही गन्ना गाड़ी सहित, गन्ना सेंटर मसकनवा (आ)पर तौल कराने पर गन्ना सेंटर धर्म कांटा में 1 कुंटल 9 किलो का अंतर आया, जिससे यह साबित होता है कि गन्ना सेंटर पर घटतौली किया जाता है, जहां किसान अपने खून पसीने को गला कर गन्ना उगाते हैं वही यह मिल कंपनियां घटतौली कर के किसानों के मंसूबों पर पानी फेर रही हैं उक्त किसानों ने घटतौली बंद कराने व दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel