दिल्ली वोटिंग के दिन बर्थडे है तो पाए सरप्राइज गिफ्ट

दिल्ली वोटिंग के दिन बर्थडे है तो पाए सरप्राइज गिफ्ट

 स्वतंत्र प्रभात। एसडी सेठी।

 

मतदान के प्रति युवाओ समेत सभी लोगों में जागरुकता लाने की गर्ज से वोटिंग वाले दिन है बर्थडे है, तो वेस्ट दिल्ली जिला प्रशासन की वोटरों के लिए स्कीम की शुरूआत की है। इस स्कीम का 7 अप्रैल से बाकायदा प्रचार किया जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब तक काफी लोग गूगल फार्म भर चुके है।         

 

      वेस्ट दिल्ली जिला प्रशासन के मुताबिक अगर वोटिंग वाले दिन आपका जन्मदिन है,तो वोट डालने के बाद सरप्राइज मिल सकता है। वेस्ट दिल्ली डीएम आफिस ने कुछ इस अंदाज में वोटरों को प्रेरित करना शुरू कर दिया है। प्रशासन द्वारा बाकायदा इसके लिए एक गूगल फार्म निकाला गया है। इसका लिंक डीएम वेस्ट या डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन आफिसर के एक्स अकाउंट,          @DEOWEST1पर दिया गया है। साथ ही विभिन्न वाॅटसएप ग्रुप में भी इसे दिया जा रहा है।

इस फार्म में ईमेल आईडी,नाम,जन्म तिथि, वोटर कार्ड नंबर,आधार कार्ड नंबर,मोबाइल फोन,पिन कोड के साथ एड्रेस, अपनी लोकसभा सीट भरनी होगी। अधिकारी के मुताबिक यह कैंपेन दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर  चलाया जा रहा है। इसके बाद वोटिंग वाले दिन डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन ऑफिस से फोन आएगा। एक टीम आप तक पहुंचकर वोटिंग मार्क देखेगी।इसके बाद सरप्राइज मिल जाएगा। अधिकारी के मुताबिक खासतौर पर युवाओ के लिए यह स्कीम शुरू की गई है।युवा अक्सर छुट्टी के दौरान पार्टी , घूमने और मस्ती के मूड में रहते हैं।इसलिए वोटिंग नहीं कर पाते।इस स्कीम की वजह से युवा वोटिंग से जुडेगे।अधिकारी के मुताबिक यह स्कीम कुछ दिन पहले शुरू हो गई थी। 7 अप्रैल से इसका काफी प्रचार किया जा रहा है।

अब तक काफी लोग गूगल फार्म भर भी चुके हैं। इसके अलावा व्यापारियों ने भी 'मेरा वोट- मेरी सरकार' के तहत दिल्ली के व्यापारी संगठनों ने भी जागरूकता अभियान शुरू करने जा रहे हैं। दावा है कि अगर कोई व्यापारी मतदान नहीं करेगा,तो व्यापारी संगठन उसका बहिष्कार करेगा। येही नहीं वोट करने वालो को गिफ्ट भी देंगे।  कन्फेडरेशन आफ आल  इंडिया ट्रेडर्स एसोसिएशन (कैट) के जनरल सेकेट्री देवराज बवेजा के मुताबिक हर दिन अलग-अलग मार्केट में अभियान चलाकर उन्हें जागरूक किया जाएगा। इसके लिए कैट ने तमाम मार्केट एसोसिएशन को कैट की ओर से पत्र भी लिखा जा रहा है। इसके अलावा व्यापारी क्षेत्र के प्रत्यक्षी से इलाके की समस्याओ को भी उठाएगें।           

    फेडरेशन आफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के चेयरमैन परमजीत सिंह पम्मा के मुताबिक वोटिंग करने वाले लोगो को मतदान के तीन दिन तक खरीदारी करने पर बाकायदा गिफ्ट देने का एलान तक कर दिया है।

 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel