स्ट्रा रीपर मशीन से बना सकेंगे भूसा, प्रतिबंध वापस

प्रशासन ने किसानों की समस्याओं को देखते हुए फैसला लिया वापस

स्ट्रा रीपर मशीन से बना सकेंगे भूसा, प्रतिबंध वापस

रिपोर्ट-: मनोज पाण्डेय 

महराजगंज। जिला प्रशासन ने स्ट्रा रिपर का संचालन 20 अप्रैल तक प्रतिबंधित कर भूसा बनाने पर रोक लगा दी थी। जनपद में गेहूं के खड़े खेतों में आग लगने की घटनाओं को देखते हुए यह कदम उठाया गया था। इसके बाद प्रतिबंध पर जनपद में स्ट्रा रीपर समेत ट्राली ट्रैक्टर सीज भी किए गए थे।

इधर पशु पालकों की मांग के बाद प्रशासन द्वारा सुरक्षा शर्तों के साथ स्ट्रा रीपर को चलाने का निर्देश दे दिया गया है। प्रशासन ने किसानों को कहा है कि आग से बचाव के लिए स्ट्रा रीपर संचालक व किसान सुरक्षा के दृष्टिगत पर्याप्त मात्रा में पानी व बालू की उपलब्धता सुनिश्चित कर भूसा बनवाएं ताकि आग लगने पर तत्काल आग पर काबू पाया जा सके।


इस संबंध में नायब तहसीलदार सौरभ कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि स्ट्रा रीपर मशीन पर प्रतिबंध हटा लिया गया है ऐसे में किसान व स्ट्रा रीपर संचालक सुरक्षा शर्तों के साथ भूसा बनाने वाली मशीन का प्रयोग करके भूसा बना सकते हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष