राज ठाकरे और अमित शाह के बीच हुई वार्तालाप, देवेंद्र फडणवीस ने कहा एक दो दिन रुकिए 

राज ठाकरे और अमित शाह के बीच हुई वार्तालाप, देवेंद्र फडणवीस ने कहा एक दो दिन रुकिए 

National: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने 19 मार्च को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद मनसे और बीजेपी के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा शुरू हो गई। अब क्या वाकई राज ठाकरे महागठबंधन में शामिल होंगे? अमित शाह से आख़िर क्या चर्चा हुई? इस बारे में उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस से सवाल पूछा गया तो इसका जवाब फडणवीस ने दिया है।

फडणवीस ने कहा कि अमित शाह और राज ठाकरे की मुलाकात हुई है। अभी इस मुलाकात के बारे में बात करना थोड़ी जल्दबाजी होगी। एक-दो दिन रुकिए, हम आपको सब कुछ विस्तार से बताएंगे। आख़िर इस बैठक में क्या हुआ? इस बारे में फडणवीस ने साफ तौर पर कुछ नहीं कहा। तो क्या मनसे जाएगी महायुति के साथ? ये सवाल अभी भी बना हुआ है।

आगे बोलते हुए फडणवीस ने कहा कि चाहे माधा का उम्मीदवार जीते या बारामती का, मैं सारे काम करूंगा। दोनों विधानसभा क्षेत्रों को लेकर सकारात्मक चर्चा हुई है। मेरी अब तक जितनी भी बैठकें हुई हैं उनमें सकारात्मक चर्चा हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि महागठबंधन को मजबूत करना और नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना ही एकमात्र लक्ष्य है।

भाजपा ने रंजीतसिंह हिंदूराव नाइक-निंबालकर को माढ़ा लोकसभा क्षेत्र से दूसरी बार उम्मीदवार घोषित किया है। पश्चिमी महाराष्ट्र में माढ़ा लोकसभा क्षेत्र का चुनाव प्रतिष्ठित माना जाता है। 2008 में जब इस निर्वाचन क्षेत्र की स्थापना हुई, तो शरद पवार यहां से चुने गए।

एक समय यहां शरद पवार का दबदबा था। वहीं, बारामती लोकसभा क्षेत्र पर पूरे राज्य का फोकस रहेगा। अब यह लगभग तय हो गया है कि सुप्रिया सुले उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी।

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel