अमेठी सांसद की प्रेरणा से अमेठी के युवाओं को मिलेगा रोजगार प्रशिक्षण

 उत्थान सेवा संस्थान द्वारा विभिन्न कंपनियों के माध्यम से युवाओं को दिलाया जाएगा निशुल्क रोजगार शिक्षण

अमेठी सांसद की प्रेरणा से अमेठी के युवाओं को मिलेगा रोजगार प्रशिक्षण

स्वतंत्र प्रभात 
 शुकुल बाजार अमेठी। उत्थान सेवा संस्थान के सहयोग से सरकार की विभिन्न कौशल विकास योजनाओं सोलर टेक्नीशियन, ड्रोन टेक्नीशियन, किसान ड्रोन ऑपरेटर में प्रशिक्षण दिया जाएगा। उत्थान सेवा संस्थान की ओर से सांसद स्मृति इरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में जैक्सन लिमिटेड, डवोन ड्रोन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड आदि कंपनियों के साथ मिलकर एक कारगर योजना तैयार की है।
 
सबको हुनर, सबको काम के नारे को आगे बढ़ते हुए सांसद के प्रयास से आधुनिकता और नई तकनीकी से ग्रामीण और शहरी युवक और युवतियों को जोड़कर सौर ऊर्जा और ड्रोन तकनीक में कुशलता और रोजगार सृजन करने हेतु आधुनिकता से युक्त प्रशिक्षण केंद्रों पर निशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा। 2024 से प्रतिवर्ष 2000 से अधिक युवाओं को रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण अमेठी लोकसभा के पांचो विधानसभाओं में दिया जाएगा।
 
प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षार्थियों को किताब, ड्रेस, कंप्यूटर की व्यवस्था निशुल्क कराई जाएगी इस प्रशिक्षण को सफल बनाने के लिए जैक्सन लिमिटेड, डवोन ड्रोन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारियों एवं प्रधानमंत्री द्वारा पुरस्कृत ड्रोन दीदी सुनीता वर्मा का सहयोग प्राप्त रहेगा। बताते चले 2018 से लोकसभा क्षेत्र अमेठी में सांसद स्मृति जुबिन इरानी की प्रेरणा से उत्थान सेवा संस्थान ने सेवा कार्य प्रारंभ किया जिसमें सांस्कृतिक, सामाजिक एवं विभिन्न बड़े संस्थानों के सहयोग से स्वरोजगार उपलब्ध कराने का कार्य किया गया।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel