सरकारी देशी शराब की दुकान से नकली शराब का धन्धा 

कछवां में देशी शराब का ठेकेदार चला रहा था नकली शराब की फैक्ट्री

सरकारी देशी शराब की दुकान से नकली शराब का धन्धा 

दो गिरफ्तार, भारी मात्रा में उपकरण बरामद

स्वतंत्र प्रभात
मीरजापुर। सरकारी दुकानों से नकली शराब बेंचने का पुलिस ने भंडाफोड़ किया हैं। गैंग के 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में शराब बनाने का सामान बरामद किया है। जिसका खुलासा बुधवार को एसपी अभिनंदन ने पुलिस लाइन में पत्रकार वार्ता के दौरान किया। बताया कि कछवा थाना क्षेत्र में चल रही फैक्ट्री का एसओजी सर्विलांस, स्थानीय थाना पुलिस ने आबकारी विभाग के साथ संयुक्त रुप से अभियान के तहत भण्डाफोड़ किया हैं । 
 
कछवा  थाना पुलिस ने क्षेत्र के सेमरी गांव में चल रहे नकली शराब की फैक्ट्री पर छापा मारा। मौके से 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर 220 लीटर स्प्रिट बरामद किया। इसके अलावा 135 शीशी अपमिश्रित देशी शराब, नकली क्यूआर कोड तथा शराब बनाने में प्रयोग किए जाने वाला सामान बरामद किया। 
 
अपर पुलिस अधीक्षक नगर नितेश सिंह व क्षेत्राधिकारी सदर के नेतृत्व में थाना कछवा, एसओजी सर्विलांस व आबकारी विभाग की संयुक्त पुलिस टीम को होली व चुनाव के पूर्व बड़ी सफलता हाथ लगी है। सेमरी गांव में सरकारी देशी शराब की दुकान के पास एक अलग कमरे में अपमिश्रित शराब बनाने की जानकारी मुखबिर से मिला। सूचना पर पुलिस एवं आबकारी विभाग की पुलिस टीमों ने दबिश देकर मौके से 2 आरोपियों अरविन्द कुमार गुप्ता व प्रतीक पाण्डेय को गिरफ्तार किया।
 
मौके से प्लास्टिक के 5 केन में रखी 220 लीटर स्प्रिट, 135 शीशी प्रत्येक 200 मिली अवैध अपमिश्रित देशी शराब मिला। जिस पर अंकित ब्लू लाइम ब्राण्ड, नकली क्यूआर कोड ढक्कन, कैप, खाली शीशी, ड्रायर मशीन, कीपिया, इंजेक्शन प्लास्टिक के नीडल व सिरिज आदि बरामद किया गया। थाना कछवां में मामला दर्ज कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।
आरोपियों ने बताया कि कुछ लोगों के मदद से नकली अपमिश्रित देशी शराब का निर्माण करते है । जिसे नशीली व तीक्ष्ण बनाने के लिए स्प्रिंट एवं अन्य सामग्री को मिलाते हैं। 
 
खाली शीशियों में भरकर नकली असली देशी शराब के रूप में बिक्री करते है। जिससे अच्छी खासी कमाई हो जाती है। एसपी ने बताया कि तैयार शराब को देशी शराब की दुकानों पर पहुंचाया जाता था। जहा से शराब की बिक्री की जाती थी। इस नकली शराब को खपाने में शामिल 5 सरकारी दुकानों को चिंहित किया गया है। जिनके लाइसेंस रद्द करने के साथ ही गैंगेस्टर की कार्रवाई की जायेगी। गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष कछवां संजीत बहादुर सिंह, 
उप निरीक्षक संजय सिंह प्रभारी एसओजी तथा उप-निरीक्षक मानवेन्द्र सिंह प्रभारी सर्विलांस पुलिस टीम के साथ शामिल थे।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel