भंगहा कला के युवाओं ने खुली बैठक में गाव की समस्या को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों को कराया अवगत 

अवगत करा समस्या के निस्तारण की सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों से की मांग 

भंगहा कला के युवाओं ने खुली बैठक में गाव की समस्या को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों को कराया अवगत 

विशेष संवाददाता मसूद अनवार की रिपोर्ट

जंपपद बलरामपुर के तुलसीपुर विकास खण्ड के ग्राम भंगहा कला में युवाओं द्वारा एक खुली बैठक जूनियर हाई स्कूल परिसर में आयोजित किया।

जिसमें अपने गांव की समस्याओं को उन्होंने एक मैप के माध्यम से ग्रामीणों व वहां मौजूद अधिकारियों के समक्ष रखकर उसके निराकरण की मांग की। बैठक में युवाओं ने नाली की समस्या, मार्ग की समस्या, नियमित सफाईकर्मी द्वारा साफ सफाई न करने की समस्या, मुख्य मार्ग पर जलभराव की समस्या, निष्प्रयोज्य हो रहे कुएं के पानी में दवा का छिड़काव व नालियों में भी दवा के छिड़काव आदि को लेकर विभिन्न समस्याओं को वहां मौजूद पंचायत व स्वास्थ्यकर्मियों के सामने रखकर इसके निराकरण कराए जाने की मांग की। समस्याओं को लेकर उच्च अधिकारियों तक अपनी मांग पहुंचाने के लिए एएनएम सुमन पांडेय के हाथों में मांग पत्र सौंपा। परियोजना समन्वयक योगेंद्र मिश्र ने बताया कि यह कार्यक्रम पेस संस्था द्वारा आयोजित किया गया। जो ग्राम सभा ऑफिशल एंड हेल्थ प्रोफेशनल गतिविधि के अंतर्गत आयोजित की गई।

इस कार्यक्रम का सहयोग जर्मनी की संस्था टीडीएच तथा डॉक्सर कंपनी द्वारा किया गया। अध्यापक उदय प्रताप व सोनू, स्कूल प्रबंध कमेटी के अध्यक्ष कन्हैया लाल यादव, आंगनबाड़ी कार्यकत्री कन्यावती, आशा फूलमती, यूथ वालंटियर रंजू, स्वाती, अनन्या, फखरुद्दीन, विनय, अनिल, रविता, शिमला, सरोज, काले प्रसाद व मुस्कान मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel