इंदिरा गांधी ने इतिहास ही नहीं भूगोल बदला था-  अरशद अली

इंदिरा गांधी ने इतिहास ही नहीं भूगोल बदला था-  अरशद अली

 
 
स्वतंत्र प्रभात।
प्रयागराज ।
 
 अल्पसंख्यक कांग्रेस के शहर अध्यक्ष  अरशद अली  के नेतृत्व में पूर्व प्रधानमंत्री आयरन लेडी इन्दिरा गांधी जी की जन्यति पर सर्किट हाउस चौराहा पर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण करते हुए अल्पसंख्यक कांग्रेस के पदाधिकारियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की और और करेली स्थित कार्यालय में आयोजित गोष्ठी में पीसीसी सदस्य फुजेल हाशमी द्वारा उन महिलाओं को सामाजिक उत्थान के प्रयास एवं योगदान के लिए सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया।
 
इस मौके पर अल्पसंख्यक विभाग के शहर अध्यक्ष अरशद अली ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री आयरन लेडी इन्दिरा गांधी जी ने बैंको के राष्ट्रीयकरण, प्रिवीपर्स व परमाणु परीक्षण जैसे अपने कड़े फैसलों और दृढ़ प्रतिज्ञ इरादों के साथ भारत को विश्वशक्ति बनाने वाली थी।
 
  तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति निक्सन व हेनरी किसिंजर जैसे विदेश मंत्री को भी पाक सहित कई मसलों पर अपनी कूटनीति से अचंभित कर देने वाली व विचारों एवं कर्मों से शक्ति का एहसास कराने वाली, भारत को सच्चे मायनों में आत्मनिर्भर बनाने वाली, पूरी दुनिया में भारत का डंका बजाने वाली, लगभग 93,000 युद्ध बंदियों के साथ वास्तव में पाकिस्तान को जीतकर नया इतिहास रचने व वैश्विक भूगोल बदलने का अदम्य साहस और असीम क्षमता रखने वाली बेहद विनम्र एवं दूरदर्शी थी ।
 
इस मौके पर शहर अध्यक्ष अरशद अली, पीसीसी सदस्य फुजैल हाशमी, शहर उपाध्यक्ष परवेज सिद्दीकी, नाज़ खान, शाहीन बेगम,तालिब अहमद, महफूज अहमद, जाहिद नेता, मुख्तार अहमद, गुलाम वारिस, आदि मौजूद रहे।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम
मिल्कीपुर, अयोध्या। शिक्षाविद् शिवराज यादव को भारत-भूटान समरसता सम्मान से भूटान की राजधानी थिम्पू सम्मानित किया गया। शिवराज यादव परिषदीय...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष