इमरान खान की जान को खतरा, जेल में दिया जा सकता है जहर

इमरान खान की जान को खतरा, जेल में दिया जा सकता है जहर

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी ने अडियाला जेल में अपने पति के लिए अधिक सुरक्षा की मांग के लिए इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) का दरवाजा खटखटाया। उन्हें डर था कि उन्हें जहर दिया जा सकता है। 5 अगस्त को तोशाखाना मामले में दोषी पाए जाने के बाद से इमरान खान जेल में बंद हैं। यह मामला सरकार में रहते हुए उन्हें मिले उपहारों का उचित तरीके से खुलासा करने में उनकी कथित विफलता से संबंधित है। 

जेल में अपने पति की सुरक्षा पर चिंता जताते हुए बुशरा बीबी ने सोमवार को आईएचसी में एक याचिका दायर की। उन्होंने चिंता व्यक्त की कि खाने में छेड़छाड़ के जरिए इमरान खान को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जा सकती है, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उनके पति को जेल मैनुअल में उल्लिखित सुविधाएं नहीं मिल रही हैं।

अपनी याचिका में बुशरा बीबी ने पिछले उदाहरणों का उल्लेख किया जहां अन्य कैदियों को घर का बना भोजन जैसे कुछ विशेषाधिकार प्रदान किए गए थे, लेकिन उनके पति को ऐसे विशेषाधिकारों से वंचित कर दिया गया है। जेल मैनुअल के मुताबिक, इमरान खान को जेल में टीवी, अखबार, नौकर, गद्दा, कुर्सी और टेबल जैसी सुविधाएं दी जानी थीं। उन्होंने कहा कि यह व्यवहार अमानवीय है और संविधान के अनुच्छेद 9 और 14 का उल्लंघन है, उन्होंने आईएचसी से हस्तक्षेप करने और जेल में उसके पति को उचित सुविधाओं के प्रावधान के संबंध में अदालत के आदेशों के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने का आग्रह किया। 

पूर्व प्रधानमंत्री को स्वस्थ भोजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देने का अनुरोध करते हुए, उन्होंने अदालत से इमरान खान को व्यायाम करने और सैर करने का विशेषाधिकार देने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश देने का भी अनुरोध किया। अटक जिला जेल से उन्हें स्थानांतरित न करने के उनके हालिया अनुरोध के बावजूद इमरान खान को अदियाला जेल में स्थानांतरित कर दिया गया। 

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,। उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,।
स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।   7 राज्यों- हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार - की 13 सीटों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष