सचिव का हस्ताक्षर बनाने वाला प्रतिनिधि निकला पंचायत सहायक

सचिव का हस्ताक्षर बनाने वाला प्रतिनिधि निकला पंचायत सहायक

 

उच्च अधिकारियों को गुमराह करने का किया जा रहा प्रयास हिंदी और इंग्लिश में किया गया सचिव के द्वारा हस्ताक्षर लेकिन हैंडराइटिंग में अंतर


स्वतंत्र प्रभात
अंबेडकरनगर। ग्राम पंचायत सचिव कंचन यादव के गौशाला निरीक्षण रजिस्टर में टिप्पणी लिखने व हस्ताक्षर बनाने वाला प्रतिनिधि रवि यादव पंचायत सहायक निकाला। जिसकी तैनाती कटेहरी विकासखंड के ही बरहा नियामक चक गाँव मे पंचायत सहायक के रूप में है।
मामला विकासखंड कटेहरी अंतर्गत रानीपुर मोहन गौशाला से संबंधित है। बीते दिनों एक फोटो सामने आई थी जिसमें रानीपुर मोहन गौशाला पर सचिव कंचन यादव के प्रतिनिधि रवि के द्वारा गौशाला निरीक्षण रजिस्टर पर टिप्पणी लिखा जा रहा था। वही ग्राम प्रधान रामबली का आरोप था की सचिव कंचन यादव गौशाला पर नही आती है अपना प्रतिनिधि भेज कर हस्ताक्षर बनवा दिया जाता है। प्रतिनिधि रवि के द्वारा टिप्पणी लिखने की फोटो सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। लेकिन अभी तक न तो सचिव और न ही प्रतिनिधि के रूप में कार्य कर रहे पंचायत सहायक रवि के खिलाफ कोई कार्यवाही की गई है। विभागीय अधिकारी मामले में लीपापोती कर सचिव व पंचायत सहायक को बचाने का प्रयास कर रहे है।
वहीं दूसरी तरफ ग्राम पंचायत सचिव कंचन यादव उच्च अधिकारियों को गुमराह करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

IMG-20230911-WA0030

 

अपने द्वारा ही बुने जा रहे जाल में खुद उलझती जा रही हैं सचिव


रविवार को गौशाला निरीक्षण करने पहुंची सचिव के द्वारा उच्च अधिकारियों को गुमराह करने के लिए निरीक्षण रजिस्टर में टिप्पणी लिखते समय हिंदी और इंग्लिश दोनों में हस्ताक्षर कर उच्च अधिकारी को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन अगर उच्च अधिकारियों के द्वारा मामले को संज्ञान में लेकर निरीक्षण रजिस्टर का अवलोकन किया जाए तो पूर्व में किए गए हिंदी में हस्ताक्षर की हैंड राइटिंग व मौके पर किया गया हिंदी हस्ताक्षर की हैंडराइटिंग अलग-अलग है। साथ ही टिप्पणी लिखने की भी हैंडराइटिंग अलग है। आखिर सचिव के द्वारा इतना बड़ा खेल किया जाता रहा लेकिन अधिकारियों को इसकी भनक नहीं लगी मामला मीडिया के संज्ञान में आने के बाद भी अधिकारी हरकत में आ गए।IMG-20230911-WA0029

मुख्य विकास अधिकारी अनुराग जैन ने कहा.....

 

वही जब मुख्य विकास अधिकारी अनुराग जैन से टेलिफोनिक वार्ता की गई तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में आया है सभी तथ्यो की खंड विकास अधिकारी कटेहरी के द्वारा जांच की जा रही है गौशाला के प्रति लापरवाही नहीं बरती जाएगी। रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।