नियोजन नीति के विरोध में एक बार फिर से सड़कों पर उतरेंगे छात्र, 10 और 11 जून को झारखंड बंद का किया आह्वान

नियोजन नीति के विरोध में एक बार फिर से सड़कों पर उतरेंगे छात्र, 10 और 11 जून को झारखंड बंद का किया आह्वान

रांची :

नियोजन नीति के विरोध को लेकर युवा एक बार फिर से आंदोलन करेंगे। स्थानीय नीति के विरोध में झारखंड स्टेट स्टूडेंट यूनियन ने एक बार फिर झारखंड बंद का आह्वान किया है, जिसके लिए सड़क पर उतरकर विरोध करने की तैयारी की जा रही है।दरअसल, छात्र अब नई रणनीति के तहत एक बार फिर आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं, जिससे 10 और 11 जून को झारखंड बंद रहेगा।

नियोजन नीति को लेकर संगठन ने सांसद और विधायकों का रुख किया। कई जिलों में नियोजन नीति के विरोध में प्रचार अभियान भी तेज किया गया है। छात्रों ने नेताओं से भी नियोजन नीति के विरोध में अपना समर्थन मांगा है। जानकारी के मुताबिक नई नियोजन नीति अभी सिर्फ कैबिनेट में पास हुई है। न तो ये अभी विधानसभा से पास हुई है और ना ही गजट पत्र बना है। वहीं, एक तरफ सरकार इसके माध्यम से नियुक्ति की तैयारी में है तो दूसरी तरफ छात्रों के बीच 60-40 आधारित नीति को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है।

गौरतलब है कि नियोजन नीति के विरोध को लेकर युवाओं ने पहले भी आंदोलन किया था। छात्रों ने विधानसभा के शीतकालीन सत्र में भी आंदोलन किया था और सीएम आवास का घेराव भी किया था। छात्रों का कहना है कि 60 प्रतिशत सीटों पर नियुक्तियां झारखंड के आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों की होंगी, वहीं 40 प्रतिशत सीटें 'ओपन टू ऑल' है, 40 प्रतिशत सीटों पर किसी भी राज्य के युवा झारखंड में रोजगार पा सकते हैं।

About The Author: Swatantra Prabhat Reporters