अनुमंडलीय अस्पताल में सघन डायरिया नियंत्रण पखवाड़ा को लेकर बैठक का आयोजन

अनुमंडलीय अस्पताल में सघन डायरिया नियंत्रण पखवाड़ा को लेकर बैठक का आयोजन

अनुमंडलीय अस्पताल में सघन डायरिया नियंत्रण पखवाड़ा को लेकर बैठक का आयोजन

5 से 17 जून तक चलेगा सघन डायरिया नियंत्रण पखवाड़ा : डॉ प्रकाश ज्ञानी

 

 

 

संवाददाता : बरही

बरही अनुमंडलीय अस्पताल में सघन डायरिया नियंत्रण पखवाड़ा के तहत डीएस डॉ प्रकाश ज्ञानी की अध्यक्षता प्रखंड स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में डायरिया से बचाव व किन-किन कारणों से डायरिया फैलता है, के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। डॉक्टर डीएस प्रकाश ज्ञानी ने कहा कि डायरिया बीमारी के नियंत्रण को लेकर प्रखंड में 5 से 17 जून तक डायरिया नियंत्रण पखवाड़ा मनाया जाएगा, जिसके तहत अभियान चलाकर लोगों को बीमारियों से बचाव बारे जागरूक किया जाएगा।

जागरुकता अभियान के दौरान पांच वर्ष तक के बच्चों को डायरिया से बचाव के लिए ओआरएस घोल व जिंक टेबलेट वितरित किया जाएगा। साथ ही बताया कि 0 से 2 महीने तक के बच्चे को जिंक टैबलेट को नही दिया जाना है। डायरिया के लक्षणों में आंख का धसना, सुस्तीपन, कम पेशाब, त्वचा में लक्षण है। लक्षण दिखने पर लगातार ओआरएस देकर तुरंत स्वास्थ्य केंद्र लाना है।

सहिया स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरूक करेंगी और हैंडवाश को लेकर बताएगी। उन्होंने लोगों को स्वच्छता का पालन करने की भी सलाह दिया। साथ ही साथ कहा कि खाने से पहले हैंडवाश जरूर करें। उन्होंने बताया कि 5 जून को विधिवत रूप से बरही अनुमंडलीय अस्पताल में पखवाड़ा कार्यक्रम का उद्घाटन किया जाएगा।

मौके पर मुखिया यास्मीन तब्बसुम, बीपीएम नारायण राम, लिपिक पंकज कुमार आजाद, रंजीता कुमारी, बिनोद कुमार यादव, अनिता कुमारी, ममता कुमारी, कादम्बनी दुबे, विष्णु कुमार महतो, उपेंद्र कुमार दास, संतोष कुमार, बिजेंद्र कुमार आदि उपस्थित रहें।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष