श्रावस्ती महोत्सव के आयोजन हेतु रेडक्रॉस ने जिलाधिकारी को किया सम्मानित

आगामी वर्ष के लिए गठित नई कार्यकारिणी की बैठक संपन्न।

श्रावस्ती महोत्सव के आयोजन हेतु रेडक्रॉस ने जिलाधिकारी को किया सम्मानित

इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी की नवगठित कार्यकारिणी की प्रथम बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

 इस बैठक में सर्वप्रथम श्रावस्ती महोत्सव के भव्य आयोजन हेतु इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी के सदस्यों ने जिलाधिकारी को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। 

इस अवसर पर नवनिर्वाचित चेयरमैन श्रुति बरार ने कहा कि -जनपद श्रावस्ती के स्थापना दिवस पर श्रावस्ती की जनता के लिए मनाया गया श्रावस्ती महोत्सव बहुत सुंदर कार्यक्रम था जिसमें न केवल स्थानीय प्रतिभाओं को मंच मिला बल्कि श्रावस्ती के आम जन को बिना किसी शुल्क के बड़े बड़े कलाकारों को देखने और सुनने का अवसर मिला इसके लिए जिलाधिकारी, आयोजन समिति व दानदाताओं का रेडक्रॉस सोसायटी आभार व्यक्त करती है । "

सोसायटी के वाइस चेयरमैन ने कहा -जनपद में दिव्यांगजनों के लिए चलाये गये कृत्रिम अंग मेजरमेंट कैंपों के माध्यम से 3896 दिव्यांगों का चयन किया गया है जिन्हें जून माह के अंतिम सप्ताह में एक साथ कृत्रिम अंग वितरित किए जायेंगे।"

सोसायटी के सचिव अरुण कुमार मिश्र ने त्रैमासिक एजेंडा प्रस्तुत करते हुए बताया कि - " आगामी तीन माह में इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी श्रावस्ती नियमित रूप से चल रहे स्वास्थ्य शिविरों के अतिरिक्त जून में दिव्यांगजनों को 1.78 करोड़ के  कृत्रिम संसाधन समर्पित करेगी । 1 जुलाई को चिकित्सक सम्मान समारोह का आयोजन कर जनपद के चिकित्सकों को सम्मानित करेगी । 

इस जुलाई से एक शिक्षा सत्र के लिए 20 प्राथमिक विद्यालय गोद लिये जायेंगे जिनमें मेहनत कर उनकी तस्वीर बदलने का प्रयास किया जायेगा। बाढ़ आपदा से जनसमुदाय को बचाने के लिए पूर्व में मैरूंड हुए गांवों में सुरक्षित स्थान खोजकर वहां सामुदायिक किचन संचालन हेतु पूर्व तैयारी की जायेगी । बाढ़ आपदा में राहत वितरण के लिए पूर्व में ही राहत सामग्री की व्यवस्था की जायेगी । जनपद के सभी आपदा मित्रों को प्राथमिक चिकित्सा किट प्रदान करने की भी योजना है ।"

संस्था के सदस्य बलविंदर सिंह और भूपेंद्र जी ने बाढ़ आपदा के समय चलने वाले सेवाकार्यों के संबंध में अपने विचार साझा किये । इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एस पी तिवारी, डॉ सुरभि यादव, कोषाध्यक्ष रवि कुमार मिश्र , प्रबंध समिति से सोहनलाल मिश्र, एडवोकेट राहुल पाठक, अंकिता सिंह उपस्थित रहे ।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel