गौवंशो से लदा डीसीएम अनियंत्रित होकर दुकान पर पलटा

गौवंशो से लदा डीसीएम अनियंत्रित होकर दुकान पर पलटा

स्वतंत्र प्रभात
 
मोतीगंज (गोंडा) नवाबगंज थाना क्षेत्र के किशुंदासपुर गाँव में किशुंदासपुर चौराहे पर गुरुवार की रात करीब 11 बजे छुट्टा गौवंशो को लाद कर जा रहा एक डीसीएम तीव्र मोड़ पर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे एक दुकान पर जा पलटा।इस घटना में दुकान के बाहर सो रहे दुकानदार सालिकराम तो बाल-बाल बच गया लेकिन डीसीएम के पलटने के कारण डीसीएम लदे लगभग 20 गौवंशो में से कुछ गौवंशो की मौत हो गई।
 
घटना की सूचना मिलने पर नवाबगंज, वजीरगंज और कोल्हमपुर चौकी से भारी संख्या में पुलिस घटनास्थल पर पंहुच गई लेकिन तब तक डीसीएम का चालक और खलासी डीसीएम छोड़कर फरार हो चुके थे। घटना में बाल-बाल बचे दुकानदार सालिकराम पुत्र सियाराम की माने मौके पर पंहुची पुलिस ने मृत 06 गौवंशो का अंतिम संस्कार कराया साथ ही डीसीएम को भी जेसीबी के द्वारा सड़क से हटवाया।
 
डीसीएम के पलटने से एक दुकान और उसके बगल रखी पान की ढाबली क्षतिग्रस्त हो गई है।इस घटना के लगभग 15 दिन पूर्व क्षेत्र के ढेमवा घाट चौकी क्षेत्र के अंतर्गत भी छुट्टा गौवंश लादे जाने की सूचना पुलिस को मिली थी लेकिन मौके पर पंहुची पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा था। लगभग 05 माह पूर्व क्षेत्र के चौखडिया गाँव से पुलिस ने कुख्यात गौवंश तस्कर अन्नू कंकाली को गिरफ्तार किया था।
 
फिलहाल टिकरी, कोल्हमपुर, किशुंदासपुर, रामापुर आदि गाँव से लगातार गौवंशो की तस्करी की बात लोग दबी जुबान से कर रहे हैं। प्रभारी निरीक्षक करूणाकर पांडे ने बताया कि गुरुवार की रात करीब 11 बजे टिकरी की तरफ से छुट्टा गौवंशो को लादकर कटरा की तरफ जा रही डीसीएम किशुंदासपुर चौराहे के तीव्र मोड़ पर अनियंत्रित होकर पलट गई थी। डीसीएम में 10 गौवंश लदे हुए थे जिनमें 02 की मौके पर मौत हो गई थी।
 
जिसका चिकित्सकीय परीक्षण कराने के बाद उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया है। शेष गौवंशो को गौ-आश्रय केंद्र में संरक्षित करा दिया गया है। घटना में प्रयुक्त डीसीएम के अज्ञात चालक और परिचालक के विरूद्ध गौवध निवारण अधिनियम, पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। डीसीएम पुलिस के कब्जे में है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel