बूंद बूंद पानी के लिए तरसा 6 हजार आबादी वाला गांव हरदोईया, वर्ष 2012 में करोड़ों की लागत से हुआ था टंकी का निर्माण 

बूंद बूंद पानी के लिए तरसा 6 हजार आबादी वाला गांव हरदोईया, वर्ष 2012 में करोड़ों की लागत से हुआ था टंकी का निर्माण 

स्वतंत्र प्रभात 
 
मिल्कीपुर, अयोध्या। तहसील के हैरिंग्टनगंज विकास खंड क्षेत्र के हरदोईया गांव के ग्रामीणों को सरकार की ओर से पीने का पानी उपलब्ध करवाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी ग्रामीणों को पानी नहीं मिल सका। ग्राम पंचायत के मजरों में पानी मुहैया कराने के उद्देश्य से वर्ष 2012 में पेयजल योजना के तहत ग्राम पंचायत हरदोईया के मजरे अटका में करोड़ों रुपए की राशि खर्च कर बोरिंग व टंकी का निर्माण करवाया गया था।
जिसका उद्घाटन भी जन प्रतिनिधियों द्वारा किया था। उद्घाटन के बाद केवल एक से दो महीने ही पानी आपूर्ति की गई। उसके बाद आज तक योजना से लोगों को एक बूंद पानी नसीब नहीं हो पाया है।
 ग्रामीण मनोज कुमार, राजेश कुमार, परमात्मा, सुरेश कुमार, घनश्याम, राम अवतार, सहज राम, कृष्ण लाल, जमुना प्रसाद, महेश तिवारी, विपिन कुमार, तारावती, रामरती, दान बहादुर समेत दर्जनों ग्रामीणों का कहना है कि जिस समय पानी की टंकी अटका गांव में बनी थी उस समय हम लोगों को आस लगी थी कि स्वच्छ पानी पीने को मिलेगा लेकिन आज तक स्वच्छ पानी नसीब नहीं हो सका।
पानी की सप्लाई ना होने के संबंध में जब जल निगम विभाग के जेई राजेश कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि गांव में 300 लोगों द्वारा कनेक्शन लिया गया है। और लोगों द्वारा कनेक्शन नहीं लिया जा रहा है जिससे कर्मचारी गांव नहीं पहुंच रहे हैं पड़ाईन का पुरवा गांव की ओर जाने वाली मेन पाइप लाइन लीकेज होने के चलते सप्लाई नहीं दी जा रही है। ठीक करवाने के बाद सप्लाई दी जाएगी।
 प्रधान प्रतिनिधि अमर कुमार का कहना है कि ग्राम पंचायत के एक भी मजरे में पानी की सप्लाई नहीं की जा रही है। जब शिकायत होती है तो विभाग के लोग आकर एक, दो दिन पानी किसी तरीके पानी की सप्लाई कर फिर गायब हो जाते हैं। ग्राम पंचायत में 2 प्राथमिक विद्यालय व एक इंटर कॉलेज है ग्राम पंचायत की आबादी लगभग 6000 है। गर्मी के मौसम में लोगों को पानी पीने के लिए अच्छी खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel