छुट्टा पशुओं का आतंक किसान परेशान पलक झपकते ही फसलों को कर देते हैं चौपट

छुट्टा पशुओं का आतंक किसान परेशान पलक झपकते ही फसलों को कर देते हैं चौपट

स्वतंत्र प्रभात
 
अलावल देवरिया गोंडा। मनकापुर ब्लाक के अंतर्गत आने वाले कई ग्राम पंचायतों में छुट्टा पशुओं का आतंक बरकरार, पलक झपकते ही किसानों की फसलों को छुट्टा पशु चरकर कर देते हैं बर्बाद किसान परेशान। बताते चलें कि मोतीगंज व आस-पास सहित अन्य क्षेत्रों में इस समय छुट्टा आवारा पशुओं का काफी आतंक है यह पशु किसानों के फसल को चरकर बर्बाद कर देते हैं तथा आने जाने वाले सड़कों पर भी खुल्ला घूमते रहते है जिससे दुर्घटना भी होता है।
 
कुछ दिन पहले छुट्टा पशुओं के झुंड एकाएक सड़क पर आ गये जिससे बाइक से अपने घर जा रहे राहुल जयसवाल निवासी बाबागंज थान धानेपुर निवासी उक्त छुट्टा पशुओं की चपेट में आकर गिर गया और बुरी तरह घायल हो गया। जिसका आसपास के लोगों ने मदद की और डॉक्टर के पास ले जाकर उसका इलाज कराया तब जाकर वह अपने घर जा पाया। इस समय कड़ाके की ठंड भी पड़ रही है। 
 
जिससे किसान लोग दिन में तो रखवाली कर लेते हैं। लेकिन ठंड की वजह से रात में अपने खेतों की रखवाली नहीं कर पाते हैं। रखवाली न कर पाने की वजह से छुट्टा पशु उनके खेतों में जाकर फसलों को चरकर चौपट कर देते हैं और किसान अपना पेट पकड़ कर रह जाते हैं। किसानों ने प्रशासन से छुट्टा पशुओं को पकड़वाने व गौशाला में छुड़वाने की मांग की है।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel