डांडी पसियाना में गरीबों के आशियाने में चला बुलडोजर

स्वतंत्र प्रभात
 
वादी राजकली पत्नी मेवालाल को सन 1976 में मिला था पट्टा कई साल बीत जाने के बाद राजस्व विभाग ने उनको पुश्तैनी जमीन पर काबिज कर दिया था।
इसी जमीन को लेकर कोर्ट में मुकदमा भी वादी द्वारा चल रहा है जिसमें खसरा खतौनी नजरी नक्शा व कोर्ट का इस्ट्रे की आदेश के कागज भी लगे होने के बावजूद भीआज दिनांक 7 /12/ 2022 को एस डी एम करछना, वा तहसीलदार एवं राजस्व विभाग के कर्मचारियों अधिकारियों के साथ थाना अध्यक्ष नैनी पुलिस बल के साथ मौजूद होकर बुलडोजर के सहारे समस्त बाउंड्री वॉल व गरीबों के आशियानों को तोड़वाते हुए जमीन को कब्जे में लिया।
वादी का कहना है कि यह जमीन हमारी मां राजकली पत्नी मेवालाल के नाम पर है, जो आज से कई वर्षों से खसरा खतौनी नजरी नक्शे में दर्ज है जिसके सारे साक्ष्य मेरे पास मौजूद हैं।
इसी जमीन को लेकर मेरा कोर्ट में मुकदमा भी चल रहा है अधिकारियों द्वारा सारे कागज मेरे पास आदेशित हैं यहां तक कि मैंने स्ट्रे भी लिया था वह कागज भी मेरे पास मौजूद है।
वहीं उप जिला अधिकारी व तहसीलदार एवं राजस्व विभागों के अधिकारियों से जब जवाब तलब किया गया तब एस डी ने कहा यह चारागाह की जमीन है जो पहले से राजस्व विभाग में दर्ज है।
और किसी सरकारी जमीन को खाली करवाने तोड़वाने के लिए नोटिस देने व कोई सूचना जारी नहीं किया जाता है ना ही जरूरत पड़ती है  ।
 
             

About The Author: Abhishek Desk