चि‌न्हित व्यापारियों ‌के 20 दुकानों पर छापेमारी से वसूले 10 लाख ,नपेंगे कर चोरी वाले -डिप्टी कमिश्नर विकास द्विवेदी

चि‌न्हित व्यापारियों ‌के 20 दुकानों पर छापेमारी से वसूले 10 लाख ,नपेंगे कर चोरी वाले -डिप्टी कमिश्नर विकास  द्विवेदी

स्वतंत्र प्रभात 
 
बस्ती। बस्ती जिले में राज्य कर विभाग की नौ टीमों ने तीन दिनों के भीतर जिले में 20 बड़ी दुकानों में छापेमारी कर कुल 10 लाख 10 हजार रुपये जुर्माना वसूला। राज्य कर विभाग की टीम के अनुसार अन्य व्यापारियों को डरने की जरूरत नहीं है, यह कार्रवाई उन्हीं के खिलाफ की जा रही है, जिनके खिलाफ शिकायत मिली है । या फिर वह कर चोरी कर रहे हैं। पिछले तीन दिनों से जिले में शासन स्तर से आई टीमों ने जगह-जगह छापेमारी कर व्यापारियों में हड़कंप मचा दिया है।
 
सोमवार से शुरू हुई छापेमारी में पहले दिन छह मंगलवार को सात व बुधवार को सात बड़ी दुकानों पर छापेेमारी किया है। इस पूरी कार्रवाई को विभाग की टीमों ने गोपनीय रखा है। इससे व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है। जिले के प्रमुख बाजारों में व्यापारी दुकानें बंद करके इस कार्रवाई का विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और सरकार को कोस रहे हैं।
 
वहीं विभागीय अधिकारियों का कहना है कि यह इंटेलिजेंस के रिपोर्ट के आधार पर शासन स्तरीय अधिकारियों की निगरानी में किया जा रहा है। इससे जिला स्तरीय अधिकारियों को दूर रखा गया है। इससे आम व्यापारियों को घबराने व परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। यह केवल चिन्हित व्यापारियों पर कार्रवाई हो रही है राज्य कर विभाग के डिप्टी कमिश्नर विकास द्विवेदी ने ने बताया कि यह कोई किसी तरह का कोई सर्वे नहीं है। हर दिन विभाग मुख्यालय से उन व्यापारियों की सूची आती है, जिनके खिलाफ या तो शिकायत मिली है, या फिर जो कर चोरी, कालाबाजारी व अन्य नियम विरुद्ध व्यापार में लिप्त हैं। इससे आम व्यापारी का कोई नुकसान नहीं है।
 
यह सिर्फ चिन्हित व्यापारियों की महज विभागीय जांच पड़ताल है जो शासन स्तर से रोजाना सूची मिलने पर की जा रही है। बताया कि बिल न देेने वाले, कच्चे पेपर पर बिल बाउचर देने वाले, कम टैक्स जमा करने वाले और कर चोरी करने वालों को चि‌न्हित किया गया है उनके खिलाफ ही जांच-पड़ताल की जा रही है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel