वर्षो से जल कुंड बना सड़क से त्रस्त है ग्रामीण नही हैं किसी जनप्रतिनिधि का ध्यान

विशुनपुरा विकास खंड नंदलाल छपरा पचमोड़वा मार्ग की दशा पर बया करती तस्वीर

वर्षो से जल कुंड बना सड़क से त्रस्त है ग्रामीण नही हैं किसी जनप्रतिनिधि का ध्यान

ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन कर अविलंब नाली निर्माण की मांग किया 

स्वतंत्र प्रभात 

नीरज कुमार श्रीवास्तव की रिपोर्ट

जिले के विकास खंड विशुनपुरा में नन्दलाल छपरा गांव से पचमोड़वा में जोड़ने वाली सड़क ध्वस्त व जलजमाव होने पर ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर स्थानीय विधायक व ब्लॉक प्रमुख से निर्माण का मांग किया।

IMG-20221126-WA0018

विशुनपुरा ब्लाक के नन्दलाल छपरा गांव से मेनरोड डुमरी पचमोड़वा तक जोड़ने वाली सड़क जो जोगी छपरा, सोहनपुर, बिन्दवलीया होकर खिरकिया बाजार तक जाने वाली सड़क लगभग तीन किमी में लगभग दस हजार कि आबादी है, जो वर्तमान में नन्दलाल छपरा गांव में मेन रोड पर जलजमाव व ध्वस्त सड़क को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर सदर विधायक व स्थानीय ब्लाक प्रमुख में पानी बहाव के लिए नाला व 5 वर्षो से पीडब्ल्यूडी सड़क ध्वस्त हैं जिसका निर्माण कार्य जनहित में अतिआवश्यक है।

IMG-20221126-WA0017

 प्रदर्शन करते ग्रामीण अरबुद्दीन अंसारी, मोहन प्रसाद, अल्ताफ,अरसद,सगीर,इस्तयाक,इस्तखार अहमद, मोनू कुमार सुगीया,रहिसुन,रुबैदा ,हमीदुन,हुमीदुन, राजेश प्रसाद लोगों ने बताया कि मेन सड़क पर जलजमाव होने पर महिलाओं व बच्चों को स्कूल व बाजार जाने आने में काफी परेशानीयो होता है,कई बार जलजमाव सड़क में लोग गिर कर चोटिल होते हैं। जलजमाव होने कारण है गांव की नालियों का निकास मेन रोड के किनारे ग्राम सभा के खादगढ़ा में जाता है, पानी ज्यादा होने पर सड़क पर आ जाता है, सड़क से पानी निकलने का कोई रास्ता नहीं है, जिसके कारण सड़क पर जलजमाव होता है। 

ग्राम प्रधान अख्तर अंसारी ने कहा कि गांव कि नाली निर्माण आगे पानी निकासी होने के बाद ही नाली निर्माण कार्य किया जाएगा। प्रधान ने कहा कि इस कार्य को विधायक या स्थानीय ब्लाक प्रमुख के नेतृत्व में होना चाहिए। आगे जब तक नाला निर्माण कर नहर तक पहुंचने के बाद ही गांव के ध्वस्त नालियों का निर्माण किया जायेगा। तब तक सड़क व गांव में जलजमाव की स्थित बना रहेगा। साल में नौ माह तक गांव में पानी रहता है। इस संबंध में ग्रामीणों ने कहा कई बार अधिकारी व जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया गया कोई सुनवाई नहीं हुई।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel