सपा छात्र सभा के ज्ञापन को संज्ञान में ले डीएम ने कीरत सागर के नेहरू पार्क का किया निरीक्षण

सपा छात्र सभा के ज्ञापन को संज्ञान में ले डीएम ने कीरत सागर के नेहरू पार्क का किया निरीक्षण

- निरीक्षण के दौरान डीएम ने नगर पालिका प्रभारी को पार्क विकसित के दिए निर्देश

महोबा अनूप सिंह 

 हाल ही में समाजवादी छात्र सभा ने कीरत सागर तट पर अध्ययन करने वाले छात्रों की सुविधाओं की मांग को लेकर दिए गए ज्ञापन का डीएम ने संज्ञान ले कीरत सागर तट का निरीक्षण किया। जिला मजिस्ट्रेट सत्येंद्र कुमार ने मदन सागर तट किनारे स्थित नेहरू पार्क, कीरत सागर तट पर निर्माणाधीन आर ओ प्लांट तथा महोबा शहर के मुख्य बाजार का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।


      मदन सागर तट किनारे स्थित नेहरू पार्क के निरीक्षण में उन्होंने महोबा नगरपालिका के प्रभारी को निर्देश दिए कि पार्क को अच्छी तरह से विकसित किया जाए ताकि सुबह-शाम लोग यहाँ आकर समय व्यतीत कर सकें।

उन्होंने कहा कि पार्क की बेहतर साफ-सफाई की जाए और पार्क में सुंदर व सजावटी पौधों का रोपण कराया जाए ताकि शहर में इस जगह को खास बनाया जा सके।यह भी कहा कि मदन सागर तट की ओर गेट निर्माण किया जाय और उस जगह पर बोटिंग पॉइंट भी बनाया जाय।

      उन्होंने कीरत सागर तट पर निर्माणाधीन सार्वजनिक शौचालय और आर ओ प्लांट का निरीक्षण किया और निर्देश दिए कि तट बन्ध पर टूटे हुए पत्थरों को सही कराया जाए।उन्होंने कहा कि शौचालय निर्माण में जो भी कमी हैं उनको पूरा किया जाय तथा आरओ प्लांट को 2 अक्टूबर तक संचालित कर दिया जाय।कार्यदायी संस्था को सख्त निर्देश दिए गए कि यह कार्य गुणवत्तापूर्ण और समय से हो।

उन्होंने यह भी कहा कि कीरत सागर और मदन सागर महोबा के ऐतिहासिक स्थल हैं इनके तट बन्धों की साफ- सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए।इसी के साथ उन्होंने महोबा बाजार की मुख्य सड़क का भी निरीक्षण किया।इस   दौरान एसडीओ विद्युत को निर्देशित किया कि नगरपालिका के साथ मिलकर आल्हा चौक से बस स्टैंड के बीच में 6 विद्युत के अस्त व्यस्त खम्भों को रिप्लेस कराया जाए।

इसके लिए 2 लाख रुपए के बजट का भी प्रावधान किया गया है।उन्होंने कहा कि जिम्मेदार अधिकारी गण तत्काल इस कार्य को पूर्ण कराएं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel