‘‘सांसद खेल स्पर्धा’’ कार्यक्रम का आयोजन 16 नवम्बर से 27 नवम्बर के मध्य।

‘‘सांसद खेल स्पर्धा’’ कार्यक्रम का आयोजन 16 नवम्बर से 27 नवम्बर के मध्य।

  कोविड-19 के प्रोटेक्शन के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी को नामित किया है।


 


स्वतंत्र प्रभात

प्रयागराज ब्यूरो।

रीता बहुगुणा जोशी एवं जिलाधिकारीसंजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में बुधवार को संगम सभागार में सांसद खेल स्पर्धा की तैयारियों के सम्बंध में बैठक आयोजित की गयी ।सांसद ने कहा कि प्रत्येक न्याय पंचायत से एक टीम रहेगी। हर ब्लाकों पर न्याय पंचायत वाइज टीमों का गठन किया जायेगा, जिसमें प्रत्येक खण्ड के खण्ड विकास अधिकारी इसके नोडल होंगे तथा खण्ड शिक्षा अधिकारी इसके सदस्य के रूप में रहेंगे। जिलाधिकारी ने जिला पंचायतराज अधिकारी को टीमें तैयार किये जाने का निर्देश दिया है।

 कोविड-19 के प्रोटेक्शन के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी को नामित किया है। कार्यक्रम ग्राम/वार्ड स्तर/ब्लाक स्तर एवं लोक सभा स्तर पर प्रतियोगिताओं का समापन/पुरस्कार समारोह का आयोजन किया जायेगा। सांसद खेल स्पर्धा का मुख्य उद्देश्य खेलों के प्रति युवाओं की रूचि बढ़ाने, उन्हें और अधिक प्रतिभावान बनाना है, जिससे आगे चलकर युवा प्रतिभाओं को राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल कौशल का प्रदर्शन करने का पूर्ण अवसर प्रदान हो सके। बैठक में क्षेत्री क्रीड़ा अधिकारी ने बताया कि इस प्रतियोगिता का आयोजन ग्राम स्तर तथा ब्लाक स्तर तथा जनपद स्तर पर किया जायेगा।

बैठक में बताया गया कि सांसद खेल स्पर्धा के अंतर्गत 7 खेल निर्धारित किये गये है, जिसमें एथलेटिक्स, खो-खो, कबड्डी, क्रिकेट, कुश्ती, फुटबाल तथा वाॅलीबाल खेल है, जिसमें किसी एक खेल का चयन करने का प्रावधान है। बैठक में इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र के लिए खेल के रूप में कबड्डी खेल का चयन किया गया है।

बैठक में यह भी बताया गया कि ग्राम स्तर के साथ-साथ वार्ड स्तर पर भी प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। बैठक में क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी श्री अनिल तिवारी, जिला पंचायतराज अधिकारी आलोक सिन्हा, बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक सहित टीमों के कोच आदि उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel