झोलाछाप डाक्टरों की आवाज बुलंद करने वाले दल का करेंगे समर्थन- सुरेन्द्र बिन्द।

झोलाछाप डाक्टरों की आवाज बुलंद करने वाले दल का करेंगे समर्थन- सुरेन्द्र बिन्द।

झोलाछाप डाक्टर अपने जान की परवाह किये बिना लोगों के सेवा में जुटे रहे वही डिग्री धारक डाक्टर गायब रहे।


स्वतंत्र प्रभात 
संतोष तिवारी (रिपोर्टर)

भदोही। 

औराई क्षेत्र के ब्लाक परिसर के पास स्थित दुर्गा मंदिर परिसर में शनिवार को क्षेत्र के झोलाछाप डाक्टरों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र बिन्द मुख्य अतिथि रहे। बैठक में क्षेत्र, से आये डाक्टरों ने अपनी बात रखी और प्रैक्टिस के दौरान हो रही समस्याओं से मुख्य अतिथि को अवगत कराया। बैठक में संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र बिन्द ने कहा कि जिस तरह अन्य प्रांतों में सरकार झोलाछाप डाक्टरों को प्रशिक्षण देकर वैध बना रही है वैसे ही उत्तर प्रदेश के झोलाछाप डाक्टरों को भी सुविधा उपलब्ध कराया जाना चाहिए। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना काल में जिस तरह झोलाछाप डाक्टर अपने जान की परवाह किये बिना लोगों के सेवा में जुटे रहे वही डिग्री धारक डाक्टर गायब रहे। तो ऐसे दशा में झोलाछाप डाक्टरों के साथ पक्षपात क्यों हो।

 झोलाछाप डाक्टर के नाम पर कभी विभाग के लोग तो कभी आरटीआई के नाम पर गुमराह किया जाता है। और कभी कभी लोग वसूली भी झोलाछाप डाक्टरों से करते है जो बहुत ही निंदनीय है। कहा कि सरकार को प्रदेश के झोलाछाप डाक्टरों के हित के लिए ठोस कदम उठाना चाहिए। क्योकि इतना सेवा करने के बाद भी सरकार और समाज झोलाछाप डाक्टरों को हेय दृष्टि से देखता है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह समय चुनाव का समय है जो राजनीतिक दल या राजनीतिक नेता झोलाछाप डाक्टरों के हितों के लिए आवाज उठायेगी। प्रदेश के झोलाछाप डाक्टर उसका समर्थन करेंगे। कहा कि इस समय प्रदेश भर में झोलाछाप डाक्टरों की संख्या काफी है जो चुनाव के समय महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है।

 सुरेन्द्र बिन्द से सभी का आह्वान किया कि झोलाछाप डाक्टरों को एकजुट करने और संगठन को मजबूत बनाने में सभी सक्रिय हो। जब हम सब एकजुट रहेंगे तो सरकार भी हमारी आवाज को सुनेगी। बैठक में कई डाक्टरों ने अपनी अपनी बात रखी। बैठक में अहमद हसन सिद्दिकी, इन्द्र कुमार, अभिनव तिवारी, शिव कुमार गौड, जय प्रकाश वर्मा, आर बी गुप्ता, सुनील गौतम, पंकज प्रजापति, हृदय, अजीत, वशिष्ठ बिन्द, राजेन्द्र सरोज, संदीप उपाध्याय, एम डी हलीम, लवकुश गौड, दिनेश कुमार, नागेन्द्र पुष्कर, गुलाब बिन्द, विजय चन्द बिन्द, देव कुमार कश्यप, शेषमणि यादव, विकास यादव समेत काफी संख्या में डाक्टर मौजूद रहे। बैठक का संचालन वंशीधर गौतम ने किया।


 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया
स्वतंत्र प्रभात  चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।...

Online Channel